Sapna Chaudhary Reveals Her Valentines Day Plan

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

शुक्रवार को राजधानी के अलग-अलग इलाकों में एक के बाद एक चार इमारतें गिर गईं। इनमें से तीनों इमारतों के घिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार लोग घायल हैं।

पहला हादसा

गणेशगंज इलाके में एक मकान के गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि मां घायल हो गई, जिसका इलाज चल रहा है। पुलिस प्रशासन की टीम राहत कार्य में जुटी हुई है। पिछले एक सप्‍ताह से लखनऊ और आस पास के इलाके में लगातार बारिश हो रही है।

दूसरा हादसा

हुसैनगंज में बिल्डिंग के गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई।  जबकि तीन लोग घायल हैं।

तीसरा हादसा

अमीनाबाद में इमारत गिरी, लेकिन किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इमारत में तला लगा हुआ था। हादसे के दौरान बिल्डिंग में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था।

चौथा हादसा

उदयगंज के पास एक इमारत गिर गई है। इसमें चार लोगों को बचाया गया है।

 

हालांकि, गणेशगंज में गिरने वाला मकान 60-70 साल पुराना था। इस मकान में परिवार के छह लोग और एक आया समेत कुल सात लोग थे। मकान गिरने की स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाला। बच्ची की हालत गंभीर होने पर आनन-फानन में उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, महिला को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। परिवार के बाकी पांच लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं। मकान दो मंजिला है। घटना के समय घर में बच्ची और उसकी मां दूसरी मंजिल पर थी। पिता सर्वेश बेटे गौरव को छोड़ने स्कूल गए थे।

 

 

बेटी की मौत, मां घायल

लखनऊ के गणेश नगर में गिरी इस इमारत में मकान मालिक की तीन बेटियों, एक बेटे, दंपती और एक आया समेत कुल सात लोग रहते थे। जब यह इमारत गिरी तो परिवार के बाकी सदस्य घर से बाहर गए हुए थे। मां सरिता (45) और बेटी आशी ही घर में मौजूद थे और मलबे में दबकर आशी मिश्रा (11 वर्ष) की मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि इमारत पहले ही जर्जर हालत में थी, इसके बावजूद इसे खाली नहीं करवाया गया।

 

 

 

हाल लेने पहुंची महापौर संयुक्ता भाटिया

वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही महापौर संयुक्ता भाटिया घटनास्थल पहुंची और मृतक बच्ची के परिजनों का हाल लिया। मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि सभी जर्जर मकानों को नोटिस जारी की जाए। उन्होंने सर्वेश के परिवार को लेकर दुःख प्रकट किया।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement