Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

पुराने लखनऊ के बिल्‍लौचपुरा में बेहद तंग गलियों में बनाए गए कबाड़ गोदाम में शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। जब तक वहां पर रहने वाले रुस्‍तम और एहसान के घरवाले कुछ समझ पाते की आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। धुआं देखकर आसपास के लोगों ने यूपी 100 को मामले की जानकारी दी। मौके पर चौक फायर स्‍टेशन के दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान पास में ही कुछ और कबाड़ के गोदाम थे उन्‍हें तुरंत हटाने को कहा गया है।

 

चौक थाना क्षेत्र नख्‍खास बिल्‍लौचपुरा के कटरा आजमबेग में मोहम्‍मद युसुफ का खाली प्‍लॉट पड़ा है। उन्‍होंने इसे आसामी कबाडि़यों रुस्‍तम अली और एहसान अली को किराए पर दे रखा है। यहां पर दोनों अपने परिवार के साथ रहते हैं। खाना बनाते समय आसपास के निकले तारों में शॉर्ट-सर्किट हुआ और वहां पर रखे प्‍लास्टिक के पाइप, पन्‍नी व अन्‍य कबाड़ में आग लग गई। रुस्‍तम-एहसान और अन्‍य परिजनों ने आग पर काबू पाने के लिए पानी फेंकना शुरू किया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। आग ने देखते ही देखते पड़ोस में रहने वाले इकराम पुत्र शब्‍बू के घर को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया। इससे ना केवल उनके घर की खिड़की जल गई बल्कि पाइप लाइन, बिजली केबल सहित फर्नीचर जलकर राख हो गया।

काला धुआं उठते देख आसपास के लोगों ने आनन-फानन में 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर चौक फायर स्‍टेशन से दमकल के दो टैंकर रवाना हुए। एफएसओ चौक जितेंद्र सिंह भी घटना स्‍थल पर पहुंचे और आरके सिंह सहित कई फायरकर्मियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद आसपास सर्च अभियान चलाया गया तो कई लोगों के कबाड़ ड़ंप मिले। हालांकि उस समय वहां कोई नहीं था इसपर एफएसओ ने प्‍लॉट मालिकों से कबाडि़यों की जानकारी करते हुए कबाड़ को हटाने का आदेश दिया है। 

60 मीटर दूर खड़े रहे दमकल टैंक-

जब दमकलकर्मियों को बिल्‍लौचपुरा में आग लगने की जानकारी हुई तो वैसे ही चौक फायर स्‍टेशन से दो टैंकरों को  घटना स्‍थल के लिए रवाना कर दिया गया। हालांकि मौका ए वारदात पर पहुंचने के लिए टैंकरों को खासी मशक्‍कत करनी पड़ी। क्‍योंकि अतिक्रमण के चलते रास्‍ते बेहद संकरे हैं। इसलिए यहां से ट्रैफिक का आना-जाना बेहद मुश्किल हो गया। कड़ी मशक्‍कत के बाद भी जब टैंक मौके पर नहीं पहुंच पाए तो दो पाइपों के सहारे टैंकरों से पानी निकाल कर आग में फेंका गया। एफएसओ ने बताया कि एक पाइप की लंबाई 30 मीटर होती है। इस तरह 60 मीटर दूर ही टैंकरों को रोंक दिया गया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement