Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

सीतापुर रोड पर स्थित शिया कॉलेज के नजदीक एक बंद पड़ी फैक्‍ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया। दमकल को सूचना भी दी गई लेकिन जब तक दमकल क‍र्मी मौके पर पहुंचते कि इसके पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारियों ने मामले की पड़ताल की तो जैसे-तैसे जानकारी देकर उन्‍हें चलता कर दिया गया। इसके बाद फैक्‍ट्री मालिक ने मुख्‍य द्वार को बंद कराते हुए पूरे परिसर को सील करा दिया। घटना पर सीएफओ अभय भान पांडेय ने बताया कि एफएसओ चौक जितेंद्र कुमार से रिपोर्ट तलब की गई है। इसी के आधार पर कार्रवाई होगी।

 

हसनगंज थाना क्षेत्र में गिलास, दोना, पत्‍तल और अन्‍य फाइबर के बर्तन बनाने की फैक्‍ट्री है। स्‍थानीय लोगों की माने तो यहां पर रोज की तरह काम हो रहा था। इसी बीच स्‍टोर रूम से धुंआ निकलने लगा तो कि‍सी ने दमकल को सूचना दे दी। चौक फायर स्‍टेशन से दो टैंकर फैक्‍ट्री की ओर रवाना किए गए लेकिन जबतक यह पहुंचते आग पर काबू पा लिया गया था। एफएसओ जितेंद्र कुमार ने मामले की पड़ताल की तो पता चला कि यह फैक्‍ट्री पिछले 10 साल से बंद है।

स्‍टोर रूम के पास कूड़ा पड़ा था किसी ने जलती बीड़ी फेंक दी होगी जिससे आग लग गई। जबकि आसपास के लोगों का कहना है कि यहां पर फाइवर के दोना, पत्‍तल और गिलास बनाने का काम होता है। इस दौरान जो भी कबाड़ निलकता है उसे पास में ही रखा जाता है और मौका देखकर उसे फैक्‍ट्री से निकाल कर फेंक दिया जाता है। हालांकि संचालक ऐसा ही दर्शाते हैं कि यह फैक्‍ट्री बीते कई वर्षों से बंद है।

 

घनी आबादी के बीच बड़े खतरे का इंतजार-

जिस जगह पर यह फैक्‍ट्री संचालित की जा रही है वहां पर घनी आबादी भी है। इस दौरान यदि आग बेकाबू हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद तैनात किए गए सुरक्षा अधिकारी राम शंकर ने मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। फैक्‍ट्री संचालक के मनमानी पूर्ण रवैए के कारण आम लोगों की जान पर आफत बन आई है। अब दमकल विभाग मामले पर फैक्‍ट्री मालिक को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है।  

“फैक्‍ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि फैक्‍ट्री में क्‍या काम होता था। घटना पर चौक एफएसओ से रिपोर्ट मांगी गई है। इसी आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।”

अभय भान पांडे

सीएफओ

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll