Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश के सबसे सुरक्षित जगहों में शुमार सचिवालय परिसर के बापू भवन में दोपहर में आग लगने से हड़कंप मच गया। हालांकि बेसमेंट की आग से ज्‍यादा नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन यहां पर रखी कुर्सियां और अन्‍य सामान जल कर राख हो गया। जिस जगह पर आग लगी, वहां पर नीलामी के लिए कबाड़ रखा गया था। इसके ठीक बगल में ही गाड़ियों की पार्किंग थी। यदि आग विकराल रूप धारण करती तो गंभीर नुकसान हो सकता था।

 

 

परि‍सर के ही अग्निशमन दस्‍ते ने आग पर काबू पा लिया। जब तक हजरतगंज से मौके पर दमकल वाहन पहुंचते कि आग बुझ चुकी थी। फिलहाल आग लगने के पीछे की मंशा अभी साफ नहीं है फिर भी मुख्‍य अग्निशम अधिकारी एबी पांडे ने आशंका जताई कि किसी ने माचिस की जलती हुई तीली फेंक दी होगी जिससे आग यह लगी होगी। 

 

 

 

जानकारी के अनुसार बापू भवन के बेसमेंट में पीडब्‍ल्‍यूडी और बिजली का कबाड़ रखा था। इसमें टूटी कुर्सियां, मेज, लोहे के टिन सहित कुछ एंगल और थर्माकोल के 70 से अधिक गत्‍ते भी शामिल थे। दोपहर दो बजे के आसपास यहां पर अचानक धुआं उठने लगा, जिससे परिसर में लगा अलार्म बज उठा। अलार्म की आवाज सुनकर वहां पर मौजूद सचिवालय सुरक्षा अग्निशमन दल मौके पर पानी के टैंक के साथ पहुंचा और दमकल विभाग के कंट्रोल रूम को सूचना दी।

संकरी जगह होने के कारण आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्‍कत का सामना करना पड़ा। घटना स्‍थल के लिए हजरतगंज से दो टैंक रवाना किए गए। साथ ही सीएफओ एबी पांडेय ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll