New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

कैसरबाग बस स्‍टेशन के नीचे बने बेसमेंट की पार्किंग में शुक्रवार देर रात शार्ट-सर्किट से आग लग गई। अचानक हुए अग्निकांड से वहां भगदड़ मच गई। अफरा-तफरी के बीच पुलिस और दमकल दस्‍ता मौके पर पहुंचा और कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी अभय भान पाण्‍डेय ने बताया कि ऑटो की बैट्री में शॉर्ट-सर्किट होने से आग लगने की बात सामने आई है। रिपोर्ट आने के बाद पूरी स्थिति स्‍पष्‍ट हो पाएगी।

देर रात बस स्‍टेशन के बेसमेंट में एक ऑटो चालक अपना वाहन खड़ा कर बाहर चला गया था। इसके कुछ ही समय बाद उसमें धुआं निकलने लगा। जब तक कोई कुछ समझ पाता कि आग लग गई, चारों ओर धुआं ही धुआं भर गया। बस स्‍टेशन पर मौजूद यात्रियों को आग लगने की जैसे ही जानकारी मिली अफरा-तफरी मच गयी। जैसे-तैसे रोडवेज अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझाया कि आग बस स्‍टेशन में नहीं बल्कि बेसमेंट की पार्किंग में लगी है। तब जा कर लोगों ने राहत की सांस ली। इसी दौरान दमकल और वजीरगंज कोतवाली को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस बल और दमकल दस्‍ता पहुंच गया। यहां पर उन्‍हें एक ऑटो जलती हुई मिली। दमकलर्मियों ने आधा घंटे की कड़ी मशक्‍क के बाद आग को बुझाने में कामयाबी हासिल की। इस आग से आसपास खड़े वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है।

प्रदेश का पहला वातानुकूलित बस स्‍टेशन-

कैसरबाग बस स्‍टेशन प्रदेश का पहला वातानुकूलित बस स्टेशन है। इसके साथ ही यहां पर कई अत्‍याधुनिक सुविधाएं भी हैं। इसके बाद भी इस तरह की अग्निकांड होने के बाद बस स्‍टेशन की सुरक्षा पर प्रश्‍नचिन्‍ह लग गया है। जिस समय यह आग लगी उस समय प्‍लेटफॉर्म पर कई बसें खड़ीं थी। इसके साथ ही सैकड़ों यात्री भी अपनी यात्रा करने के लिए बस स्‍टेशन पर मौजूद थे। इस दौरान यदि आग बढ़ जाती तो कोई भी बड़ी घटना हो सकती थी।

इसको भी पढ़ें

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll