Home Lucknow News FIR Against Wasim Rizvi In Lucknow City

बीजिंग: सुषमा स्वराज ने किर्गिजस्तान के विदेश मंत्री से मुलाकात की

अमरेली: SP जगदीश पटेल को CID क्राइम ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

VHP अध्यक्ष कोकजे बोले- राम मंदिर पर हमारे पक्ष में आएगा फैसला

वेंकैया नायडू ने CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के नोटिस को खारिज किया

आज महाभियोग प्रस्ताव खारिज होने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी कांग्रेस

वसीम रिजवी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे कोतवाली

Lucknow | Last Updated : Jan 12, 2018 10:48 PM IST
  • बहुजन मुस्लिम महासभा के अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

  • बीते दिनों मदरसों को आंतक से जोड़ा था रिजवी ने

   
FIR Against Wasim Rizvi in Lucknow City

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

बहुजन मुस्लिम महासभा के अध्यक्ष अहमद महबूब शेख कई कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में शिया वक्फ  बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे। यहां पर इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने शिकायती पत्र लेते हुए जांच के बाद मुकदमा दर्ज कराने का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों वसीम रिजवी ने मदरसों को आतंकवाद से जोड़ते हुए विवादास्पद बयान दिया था। इसी के बाद से ही उनके खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गया है।

 

 

महासभा के अध्यक्ष महबूब शेख ने बताया कि रिजवी अपने आप को बचाने के लिए इस तरह के बयान दे रहा है। उनके इस बयान से ना केवल मदरसों की छवि पर असर पड़ा है, बल्कि यह इस्लाम विरोधी भी है। मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को उन्होंने आतंक से जोड़ दिया। मदरसों को बम बनाने की फैक्ट्री तक कह डाली। जितना भी जहर उनके अंदर है वह लगातार उगल रहे हैं। रिजवी पर कई आरोप लगे हैं। वह इनसे बचना चाहता है इसीलिए मदरसों पर भड़काऊ बातें कर रहा है। इन सबको लेकर मुस्लिमों में काफी नाराजगी है। इस बयान से देश भर का माहौल बिगड़ रहा है। मदरसों के चरित्र और बच्चों की मासूमियत से खेलने वाले लोगों के खिलाफ मुख्यममंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हैं कि वह इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

 

 

बयान को लेकर बढ़ती नाराजगी के कारण ही हजरतगंज थाने में एफआइआर दर्ज करने के लिए शिकायती पत्र दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही एफआइआर दर्ज होगी। उन्होंने कहा कि यदि 20 जनवरी तक कानूनी कार्रवाई ना हुई तो प्रदेश और देशभर के शिया-सुन्‍नी और अन्य  धर्म के लोगों के साथ 25 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करते हुए न्याय की मांग की जाएगी।

 

 

मामले पर हजरतगंज इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने कहा कि वसीम रिजवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए महासभा के लोग आए थे। हालांकि उनके थाना क्षेत्र का मामला ना होने के कारण एफआइआर दर्ज होने में समय लगेगा क्योंकि पहले जांच होगी और फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...