Home Lucknow News Encroachment And Traffic Problem In Lucknow City

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को हॉस्पिटल ले जाने के दौरान साथियों ने पुलिस बल पर किया हमला

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को छुड़ाने की कोशिश, हमले में एक सिपाही की मौत

मुंबईः पीएनबी घोटाले मामले में तीनों आरोपी सीबीआई कोर्ट पहुंचे

दिल्लीः मुख्य सचिव ने पुलिस में आप विधायकों के खिलाफ केस दर्ज कराई

दिल्लीः मुख्य सचिव ने कहा, आप विधायकों के साथ मारपीट में मेरा चश्मा नीचे गिर गया

परेशान ना हो ऐसी ही दिखेगी राजधानी         

Lucknow | 13-Feb-2018 17:35:50 | Posted by - Admin

            

  • तैयारी केवल आयोजन स्‍थल तक अतिथियों को पहुंचाने की

  • इनवेस्‍टरी समिट में आएंगे विदेशी मेहमान

   
Encroachment and Traffic problem in Lucknow City

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

जाम और अतिक्रमण से निपटने के लिए अभी लोगों को कुछ दिन का और इंतजार करना पड़ेगा। या यूं कहें कि अभी जिला प्रशासन इनवेस्‍टर समिट के दौरान ज्‍यादा कुछ ना करने की बात कह रहा है। इसलिए फिलहाल आम लोगों को जाम और अति‍क्रमण से निजात मिलती नहीं दिख रही है। हालां‍कि होली के बाद इस मामले में व्‍यापक अभियान चलेगा। इसके लिए अधिकारियों ने भी अपनी मंशा स्‍पष्‍ट कर दी है।  

 

इनवेस्‍टर समिट के दौरान राजधानी को भले ही एक नया रंग दिए जाने का काम किया जा रहा हो लेकिन चौक, अमीनाबद, हजरतगंज, कैसरबाग, बर्लिंगटन और शहर के अन्‍य जगहों पर जाम और अतिक्रमण आए दिन देखने को मिलता है। समिट में कई देशों के डेलिगेशन भी राजधानी में मौजूद रहेगा। इन मेहमानों को पुराना लखनऊ से लेकर तमाम जगहों पर जाने की योजना भी प्रस्‍तावित है। इसके बाद भी यहां पर फिलहाल कोई बदलाव नहीं दिख रहा। इसलिए आम लोगों को इनवेस्‍टर समिट के दौरान जो परिवर्तन देखने की उम्‍मीद थी वह धूमिल हो रही है।

इस लिए बदला प्‍लॉन-

बीते दिनों मंत्री सुरेश खन्‍ना और कई विधायकों ने सड़क पर उतर कर जाम और अतिक्रमण से निपटने के लिए कार्ययोजना बनाने का आदेश दिया। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक हुई और इसमें निश्चित हुआ कि पूरे शहर भर में अतिक्रमण के खिलाफ व्‍यापक अभियान चलाया जाएगा। हालांकि इनवेस्‍टर समिट को लेकर अधिकारियों की व्‍यस्‍तता के कारण मंत्री ने इसे होली बाद क्रियान्‍वयन करने का आदेश दिया है। अब अधिकारियों ने भी इसी गाइड लाइन को फॉलो करते हुए एक्‍शन प्‍लॉन तैयार करना शुरू किया है। 

 

एयर पोर्ट से आयोजन स्‍थल तक लाने की मशक्‍कत-

समिट का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्‍ठान में रखा गया है। इसलिए यातायात अधिकारी अतिथियों को आयोजन स्‍थल तक लाने के लिए कड़ी मशक्‍कत कर रहे हैं। एसपी ट्रैफिक रवि शंकर निम ने बताया कि इसके लिए कई चरणों की योजना बनाई गई है और कई वैकल्पिक मार्ग भी रखे गए हैं। साथ ही साथ तमाम तरह के अवैध कटों को भी बंद किया जा रहा है। ताकि अतिथियों को किसी प्रकार की समस्‍या का सामना ना करना पड़े। ट्रफिक विभाग भले ही इन कामों को करके अपनी पीठ थपथपा रहा हो लेकिन उसकी सारी कवायद एयर पोर्ट से लेकर प्र‍तिष्‍ठान तक ही सीमित है जबकि बर्लिंगटन, चौक, अमीनाबद, कैसरबाग जैसी जगहों पर आज भी पहले की तरह ही ट्रैफिक जाम है। 

“इनवेस्‍टर समिट को देखते हुए कुछ क्षेत्रों में काम किया जा रहा है। हालांकि शहर के व्‍यस्‍त बाजारों में अतिक्रमण और जाम से निपटने के लिए वृहद कार्ययोजना बनाई गई है जो होली बाद क्रियान्वित होगी। अभियान में प्रशासन, नगर निगम और एलडीए सहित संबधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे।”

संतोष कुमार वैश्‍य

एडीएम, पश्चिम

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


https://www.therisingnews.com/slidenews-personality/a-day-with-doctor-sarvesh-tripathi-1668



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news