Actress Alia Bhatt Reaction on Dating Ranbir Kapoor

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

राजधानी में इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का खाका लगभग पूरा हो चुका है। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो आगामी कुछ महीनों में शहर के विभिन्ना मार्गों पर इले‍क्ट्रिक बसें फर्राटा भरते नजर आयेंगी। शहर के विभिन्न इलाकों में करीब 40 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जायेगा। नगरीय परिवहन निदेशालय के अधिकारियों की मानें तो एक जून से इसका ट्रायल किया जायेगा।

संचालन के दौरान किसी प्रकार की कमी न पाये जाने के बाद करीब डेढ़ दर्जन से अधिक बसें मंगायी जायेंगी। एक इलेक्ट्रिक बस की कीमत करीब 85 लाख रुपये होगी। इसकी खासियत यह होगी कि मार्गों पर चलने के दौरान इन बसों से ध्वनि प्रदूषण और न ही वायु प्रदूषण होगा। इसके अलावा अन्य अपेक्षा की यह बसें पूरी तरह से धुंआ रहित होंगी। या‍त्री इन बसों में बैठकर एक अलग तरह का अनुभव करेंगे। सफर के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की कोई आवाज नहीं सुनाई देगी।

नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक अजीत सिंह ने बताया कि एक जून से ट्रायल के तौर पर एक प्रोटो टाइप का संचालन किया जायेगा। ट्रायल में सभी चीजें दुरुस्त  पाये जाने के बाद बसों का बेढ़ा बढ़ाया जायेगा। उन्होंने बताया कि एक जून के पहले कम्पनी से पहले तीन महीने में 20 बसें एवं इसके बाद अलगे तीन महीने में 20 बसें मंगायी जायेंगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement