Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

महिला दिवस की पूर्व संध्‍या पर डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने महिला पुलिस कर्मियों को शौचालय की सौगात दी है। उन्‍होंने बताया कि राजधानी के सभी थानों में महिला शौचालय बनाए जाएंगे। इसके लिए एसएसपी दीपक कुमार को आदेश दिया गया है। साथ ही रात में या अचानक महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगने पर उन्‍हें लाने ले जाने के लिए वाहन की भी व्‍यवस्‍था की जाएगी।

बुधवार को पुलिस लाइन में आयोजित महिला सम्‍मान कार्यक्रम में कई पुलिस कर्मियों को सम्‍मानित भी किया गया। उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार को महिला दिवस मनाया जाएगा।

 

 

 

डीजीपी ने कहा कि महिलाओं के सम्‍मान के लिए पुलिस को काम करने हैं। यही कारण है कि इस बार हमने सबसे पहले अपने विभाग की महिला पुलिसकर्मियों को सम्‍मानित करने की पहल शुरू की है। इससे महिला सशक्तिकरण तो होगा ही साथ में महिलाओं के प्रति लोगों का सम्‍मान भी बढ़ेगा। पुलिसकर्मियों को सम्‍मानित करने के बाद जब डीजीपी ने बातचीत की तो महिला पुलिसकर्मियों ने थाने में शौचालय ना होने से लेकर कई तरह की दिक्‍कतों को बताया।

 

 

इन्‍हें मिला सम्‍मान-

एसएसओ शारदा तिवारी महिला  थाना, चौक कोतवाली से आरक्षी मंजू जायसवाल, थाना कैसरबाग से आरक्षी संगीता यादव, थाना आलमबाग से उप निरीक्षक उमा शर्मा, थाना हजरतगंज शिव कुमारी देवी, थाना बाजारखाला से उप निरीक्षक गुरप्रीत कौर, थाना सरोजनीनगर से आरक्षी ममता, कैंट थाना से उप निरीक्षक वंदना पाण्‍डेय, थाना गाजीपुर से आरक्षी सोनम, मलिहाबाद से आरक्षी नीतू सिंह, बीकेटी थाने से आरक्षी प्रिया दुबे, थाना महानगर आरक्षी पूनम, गोमतीनगर थाने से आरक्षी इंद्रेश, मोहनलालगंज से आरक्षी वेदमती चौधरी, अलीगंज की आरक्षी साक्षी और महिला थाना हजरतगंज की उप निरीक्षक सुनीता वर्मा को सम्‍मानित किया गया।

 

इस पर डीजीपी ने तुरंत ही एसएसपी लखनऊ को सभी थानों में महिला शौचालय बनाने का आदेश दिया। उन्‍होंने बताया कि जल्‍द ही अन्‍य जिलों में भी इसकी शुरुआत की जाएगी। साथ ही अचानक ड्यूटी के दौरान महिलाओं को लाने ले जाने की व्‍यवस्था भी की जाएगी।

 

 

 

डीजीपी ने यूपी 100 में महिलाओं को नियुक्ति करने की बात भी कही है। उन्‍होंने बताया कि गुरुवार को महिला दिवस है इसी दिन से प्रत्‍येक वाहन में एक महिला पुलिसकर्मी की नियुक्ति की जाएगी। इससे यदि किसी महिला के साथ कोई घटना होती है तो उससे निपटने में आसानी होगी। कार्यक्रम के दौरान आए अधिकारियों से डीजीपी ने कहा कि थाने में किसी भी महिला शिकायतकर्ता के साथ गलत व्‍यवहार ना किया जाए। उसकी समस्‍या को सुनते हुए उचित निस्‍तारण हो जिससे आम लोगों के बीच पुलिस की छवि को और बेहतर बनाया जा सके।  

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll