Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को राजधानी में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने जनेश्‍वर मिश्र पार्क से साइकिल रैली निकाली। साइक्‍लोथॉन नाम से हुई इस रैली में हर आयु के लोगों ने बड़ी संख्‍या में भाग लिया। इसके साथ ही सभी से एक दिन साइकिल का प्रयोग करने की अपील भी की। समापन के बाद विजेताओं को सम्‍मान भी किया गया।

 

 

 

सुबह जब साइकिल के साथ सिर में हेलमेट लगाए लोग रैली में निकले तो देखने वाले जहां के तहां खड़े हो गए। अमूमन मोटर साइकिल में भी बिना हेलमेट के चलने वाले लोगों के लिए यह सब देखना बड़ा रोचक था। फर्राटा भरते साइकिल सवारों की रैली जनेश्‍वर मिश्र पार्क से निकली और सीएमएस स्‍कूल होते हुए यह फिर से जनेश्‍वर मिश्र पार्क पहुंची। यहीं पर रैली का समापन भी हो गया।

 

 

 

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सप्‍ताह में एक दिन वाहन ना चलाने की अपील की थी। इससे ना केवल वायु प्रदूषण का स्‍तर गिरेगा बल्कि लोगों का स्‍वस्‍थ्‍य भी सही होगा। इसी अपील पर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के बैनर तले पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआरए) ने सक्षम नेशनल साइक्लॉथॉन -2017 के नाम पर एक पहल की थी। अब तक देश के 76 से भी अधिक बड़े शहरों में इसका आयोजन किया जा चुका है। इस दौरान राज्य समन्वयक अविनाश वर्मा ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

 

 

कार्यक्रम में पीसीआरए के संयुक्त निदेशक संदीप वर्मा,  बीपीसीएल के राज्य प्रमुख  रमन मलिक और एचपीसीएल के राज्य प्रमुख अनुज जैन सहित कई लोग मौजूद रहे। अविनाश वर्मा ने कहा कि सभी लोगों को एक दिन के लिए बाइक, कार छोड़कर साइकिल चलाना चाहिए। जिससे ना केवल ईंधन बचेगा बल्कि स्‍वास्‍थ्‍य भी ठीक रहेगा और प्रदूषण की समस्‍या से भी लड़ा जा सकता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll