Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्‍यूज

सभी फोटो- कुल‍दीप सिंह

लखनऊ।

 

26 जुलाई को कारगिल युद्ध में भारत की विजय के 19 साल पूरे हो गए। आठ मई 1999 को 18,000 फीट की ऊंचाई पर कारगिल में भारत-पाक के बीच युद्ध हुआ था। आज पूरा देश कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है।

इसी क्रम में कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए नगर निगम द्वारा कारगिल वाटिका निकट शहीद स्मारक पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और शहीद जवानों को नमन करते हुए उन्‍हें श्रद्धांजलि दी।

 

 

इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, राज्य मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, मोहसिन रज़ा, विधायक सुरेश श्रीवास्तव और महापौर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवारजनों को स्मृति चिन्‍ह, शॉल और माला पहनाकर सम्मानित किया।

 

 

 

शहीदों के नाम का होना चाहिए पार्क

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें प्रयास करना चाहिए कि प्रदेश के 17 नगर निगमों में शहीदों के नाम का पार्क होना चाहिए। जिससे आज की पीढ़ी वीर शहीदों के बारे में विस्तृत से जान सके। उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर डॉ. दिनेश शर्मा को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने लखनऊ में कारगिल शहीदों के लिए इस शानदार पार्क का निर्माण कराया है।


उन्होंने कहा कि मैं अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आज तो वाकई में भारत के सम्मान का दिवस है। कारगिल विजय दिवस पर आज मैं शहीदों को नमन करता हूं। आज इस कार्यक्रम में भाग लेने पर मुझे प्रसन्नता महसूस हो रही है। 

 

 

सभी भारतीय जवानों को नमन

उन्होंने कहा कि देशवासियों को गौरवान्वित करने वाले “कारगिल विजय दिवस” के अवसर पर हिमालय की दुर्गम पहाड़ियों पर अपने अद्भुत शौर्य और पराक्रम से दुश्मनों को परास्त करने वाले सभी भारतीय जवानों को नमन। मातृभूमि के प्रति आपकी निष्ठा और समर्पण से यह राष्ट्र सदैव सुरक्षित और गौरवान्वित महसूस करता है।

सीएम ने आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक गोमती तट, पर पूर्व सैनिक व वीर नारियों के सम्मान समारोह का आगाज किया।

...जब भीगने से बचे सीएम योगी

मुख्‍यमंत्री शहीद स्‍मारक पार्क में ही थे कि अचानक बारिश होने लगी। हालांकि, सीएम योगी भीगने से बच गए क्‍योंकि उनके गार्ड्स ने तुरंत छाता खोलकर उन्‍हें बचा लिया। वहीं, दूसरी ओर श‍हर‍वासियों ने बारिश का खूब लुफ्त उठाया। तस्‍वीरों में देखें-   

 

 

 

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement