Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस मौके पर राजधानी में महिला समाख्याओं द्वारा आयोजित "स्वच्छ शक्ति 2018" के कार्यक्रम में स्वच्‍छता के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाली 29 महिलाओं को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सम्मानित भी किया। इसके अलावा सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने स्वच्छता वैन को भी हरी झंडी दिखाई।

 

 

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अक्टूबर 2018 तक यूपी शौच मुक्त हो जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर हमने सशक्त भारत का निर्माण करना है तो उसके लिए स्वस्थ भारत अत्यंत आवश्यक है। वहीं उनके बयान पर उमा भारती ने कहा कि अगर यूपी अपना कमिटमेंट पूरा करता है तो केंद्र से मिलने वाला फंड उन्हें तुरंत दिया जायेगा। इस पर सीएम ने उन्हें धन्यवाद भी दिया।

 

 

 

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” के परिणाम काफी अच्छे हैं। यूपी में मुद्रा योजना और उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को काफी फायदा मिला है। योगी ने पीएम द्वारा तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं के मामले में लिए गए फैसले का भी स्वागत किया।

उन्‍होंने कहा कि स्वच्छ पेयजल योजना के तहत पूरे प्रदेश में एक बड़ी कार्य योजना तैयार की गई है। सीएम ने महिला ग्राम प्रधानों से इस योजना को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा सभी महिला ग्राम प्रधान सरकार को सहयोग जरूर दें।

 

 

ये बोलीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती

कार्यक्रम में उमा भारती ने घो‍षणा की कि गंगा किनारे बसे गांव को शौच मुक्त करने के बाद यहां ओडीएफ प्लस योजना लेकर आयेंगे। उन्‍होंने कहा इस योजना के तहत गांव के अंदर की गंदगी को भी साफ कर गांव को निर्मल बनायेंगे। गांव के कचरे से महिलाओं के लिए हजारों करोड़ की योजनाएं निकल सकती हैं। अब महिला सरपंच गांवों को खुले में शौच मुक्त बनाने के बाद उन्हें निर्मल बनाने में मदद करें।

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, वर्तमान समय में भारत में गांव और शहर की महिलाओं को सेनिटरी नैपकिन मिलना जरुरी है। देश के बड़े-बड़े विभाग मोदी जी ने महिलाओं के हाथों में सौंप दिए। मैं गंगा के बिना नहीं रह सकती इसलिए मेरे पास यह विभाग है। ये मेरा पसंदीदा विभाग है।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement