Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ। 

 

राजधानी में बीजेपी की पिछड़ा वर्ग मोर्चा उप्र सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में प्रदेश के 25 जिलों के प्रमुख प्रतिनिधियों का मुख्‍यमंत्री ने आभार व्यक्त किया। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने राजा सुहेलदेव के बारे में बताया।

उन्‍होंने कहा, आज से एक हजार साल पहले सुहेलदेव महाराज ने सभी हिन्दू राजाओं को इक्कठा कर सलार मसूद गाजी को रोका था, जिसने भारत पर हमला किया और देश के मंदिरों को तोड़ा था। मगर, राजा सुहेलदेव आज इतिहास के पन्नों में नहीं हैं। सुहेलदेव ने अयोध्या और बहराइच में आश्रम को सुरक्षित करने में बड़ा योगदान दिया था।

सीएम ने किया सुहेलदेव के वंशजों को आगाह

मुख्‍यमंत्री ने बताया कि कहते हैं जब सलार मसूद मारा गया तो उसके बाद 150 सालों तक भारत पर कोई हमला करने का काम नहीं कर पाया था, लेकिन उनके इतिहास को हटवा दिया गया। उन्होंने कहा कि इस गाथा को देश याद करे, लेकिन इसका प्रयास ईमानदारी से नहीं हुआ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने वहां जाकर सुहेलदेव की प्रतिमा का अनावरण किया। सीएम ने आगाह किया कि महाराजा सुहेलदेव के वंशज उनके बहकावे में न आ जाएं, जो मुहम्मद गौरी को अपना आदर्श मानते हैं।

 

 

याद दिलाई डॉक्‍टर लोहिया की बात

सीएम योगी ने बताया कि सुहेलदेव जी के भव्य स्मारक के लिए अनिल राजभर से कहा है। डॉक्टर लोहिया की बात याद दिलाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोहिया जी ने एक बार कहा था कि जिस व्यक्ति को उसके मरने के सौ साल बाद याद किया जाता हो समझ लो वो महान होगा। राजभर समाज को रिझाने की कोशिश में जुटे सीएम ने कहा कि राज्यसभा में भी एक सांसद आपके समाज से हम लोगों ने दिया है।

गिनाई भाजपा की उपलब्धियां

बीजेपी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है। यह 72 करोड़ पिछड़ी, अति पिछड़ी जाति के लिए बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि एक अफवाह फैलाई जाती है कि छात्रवृत्ति नहीं मिली, लेकिन सरकार ने इस वर्ष छात्रवृत्ति की राशि 1500 करोड़ से बढ़ाकर दो हजार करोड़ करने का निश्चय किया है।

उन्‍होंने कहा, बेसिक शिक्षा के विद्यालयों में एक करोड़ 77 लाख बच्चों को यूनिफार्म, जूते-मोज़े, बैग दिए गए। सरकार ने 1500-1625 गांवों को चिन्हित किया, जहां आजादी के बाद से कोई काम ही नहीं हुआ, लेकिन हमने सर्वे कराकर उन गांवों के विकास की योजनाओं को शुरू किया।

पिछड़ा वर्ग आयोग के संवैधानिक दर्जा मिलना उपलब्धि

कार्यक्रम में उपस्थित उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या ने कहा कि मैं गांव का प्रधान बनने की कल्पना तक नहीं कर सकता था और पार्टी ने उप मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने कहा कि जो सम्मान सुहेलदेव के प्रति अमित शाह के मन में था, जब उसे सुना तो मेरा मन गदगद हो गया। पिछड़ा वर्ग आयोग के संवैधानिक दर्जा मिलने को उन्होंने सरकार की उपलब्धि बताया।

 

 

पीएम की तारीफ, अखिलेश पर निशाना

नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने शिकायतों के समाधान का वट वृक्ष स्थापित करने का काम किया है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि ये साधारण लड़ाई नहीं है। सपा-बसपा, कांग्रेस सब ईमानदारी का काम देखकर घबराए हुए हैं। पहले बिजली घर के चक्कर लगाने पड़ते थे और आज बिजली घर आपके चक्कर लगा रहा है।

इस मौके पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 15 महीने में जितना काम यूपी में हुआ है, उतना काम अखिलेश यादव ने अपने पांच साल में नहीं किया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement