Kareena Kapoor Will Work With SRK and Akshay Kumar in 2019

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

भारत जैसे देश में जनसंख्या की वृद्धि दर इतनी ज्यादा है कि हर साल हम एक नया ऑस्ट्रेलिया खड़ा कर देते हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया का क्षेत्रफल भारत से काफी ज्यादा है। ऐसे में लोगों के बीच में बुनियादी सुविधाएं भी कम हो रही हैं। कोई नगरीय क्षेत्र ऐसा नहीं है जो दावा कर सके कि बुनियादी सुविधाएं अपने नागरिकों को उपलब्ध करा रहे हैं। ऐसे में जनसंख्या के नियंत्रण और उसे स्थिर करने के लिए सभी को प्रयास करना होगा। धर्म, जाति मजहब से उठकर हमें जागरूक होकर देश के प्रति सोचना होगा। यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहीं।

 

 

विश्व जनसंख्या दिवस पर राजधानी में एक जागरुकता रैली का आयोजन किया गया। यह रैली बुधवार सुबह मुख्यमंत्री आवास से 1090 चौराहे तक निकाली गई, जिसको सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री योगी ने अपने आवास से जागरुकता रैली और जनसंख्या पखवाड़े का शुभारंभ किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, मंत्री स्वाति सिंह, महापौर संयुक्‍ता भाटिया समेत कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

 

मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि आज जागरुकता रैली व्यापक जनजागरण के लिए एक अच्छी शुरुआत है। इसके माध्‍यम से हम जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक ठोस अभियान शुरू कर सके। नागरिकों के बीच में जाकर उन्हें जागरूक करने और बेहतर प्रयास किए जाने की जरूरत है। इस प्रयास के लिए आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं। हमें एक ऐसे समाज का निर्माण करना होगा, जहां हर व्यक्ति स्वावलम्बन की ओर बढ़ सके।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll