Home Lucknow News Classical Vocal Competition Starts Today In Lucknow City

चुनी हुई सरकारों की अनदेखी कर रही है बीजेपी: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली: नतीजों से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुलाई बैठक

IndVsSri: भारत को जीतने के लिए 216 रनों का लक्ष्य मिला

राजकोट में CM रुपाणी की जीत के लिए जैन समाज के लोगों ने किया हवन

गाजियाबाद: वसुंधरा में 5वीं क्लास के स्टूडेंट से छेड़छाड़ के आरोप में एक अरेस्ट

आज से शुरू होगा शास्त्रीय गायन का महा मुकाबला

Lucknow | 07-Dec-2017 12:50:51 | Posted by - Admin
   
Classical Vocal Competition Starts Today in Lucknow City

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

राजधानी में गुरुवार से संगीत मिलन संस्था की ओर से आयोजित क्लासिकल वॉयस ऑफ इण्डिया का महा मुकाबला शुरू हो रहा है। सात, आठ और नौ दिसम्बर को संगीत नाटक अकादमी में होने वाले संगीत के इस मुकाबले में देश के कोने-कोने से शास्त्रीय गायन और तबले के हुनरमंद कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। शास्त्रीय गायन एवं तबला टैलेंट हंट प्रतियोगिता के ग्रैंड फाइनल में 110 युवा कलाकार प्रतिभाग लेंगे। इस अवसर पर मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने दीप प्रज्‍वलित कर इसका उद्घाटन किया।

 

 

 

फाइनल के दौरान गायन प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी को क्लासिकल वॉयस ऑफ इण्डिया और तबले के विजेता को तबला नवाज ऑफ इण्डिया के खिताब से नवाजा जायेगा। इस शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता के सातवें अखिल भारतीय ग्रैंड फाइनल का आयोजन उत्तर प्रदेश संगीत नाटक एकेडमी गोमती नगर लखनऊ संगीत मिलन ग्रांड फाइनल संस्था द्वारा किया जा रहा है।

 

 

 

विजेताओं को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र के साथ ही पुरस्कार के रूप में नगद राशि भी दी जायेगी। प्रतियोगिता में जहां कलाकार एक तरफ अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे तो वहीं निर्णायक मण्डल के साथ उनका आमना-सामना भी होगा, जिसमें उन्हें विशेषज्ञों से कला की बारिकियों को जानने का मौका मिलेगा।

 

 

 

प्रतियोगिता को चार श्रेणियों में विभाजित किया गया है, जिसमें जूनियर वर्ग 10 से 14 वर्ष, मध्यमवर्ग 15 से 19 वर्ष, सीनियर वर्ग 20 से 24 वर्ष तथा युवा कलाकार 25 से 29 वर्ष के प्रतिभागी को 10 मिनट का समय प्रदान किया जाएगा। इतने ही समय में उन्हें अपनी पसंद के किसी राग को निलंबित एवं द्रुत ख्याल तान एवं अलाप के साथ गाना-बाजाना होगा।

 

 

इसमें प्रसिद्ध हस्तियां पण्डित विद्याधर व्यास, पण्डित सारथी चटर्जी, पण्डित परिमल चक्रवर्ती, मीना बनर्जी और पण्डित मिलन देबनाथ निर्णायक मण्डल के सदस्यों के रूप में शामिल होंगे। महा मुकाबले में सिलिगुड़ी, अगरतला, गुवाहाटी, कोलकाता, भुवनेश्वर, पटना, चंडीगढ़, देहरादून, जयपुर, मुम्बई, पुणे, गोवा, बंगलुरु, इलाहाबाद, वाराणसी और लखनऊ के अलावा दिल्ली व एनसीआर से प्रतियोगी हिस्सा लेंगे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news