Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

सभी फोटो- अभय वर्मा

लखनऊ।

 

आज लोहड़ी के पावन पर्व पर राजधानी स्थित गुरु नानक गर्ल्‍स डिग्री कॉलेज में इसे बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्रबंधक रबिन्‍दर कौर व प्राचार्या कमला बिष्‍ट ने लोहड़ी की अग्नि प्रज्‍ज्‍वलित की।

 

 

इस पवित्र अग्नि में सभी ने तिल डालकर काले‍ तिल रूपी अज्ञानतापूर्व कार्य व पाप के नष्‍ट होने के साथ ही सद्कर्मों की ओर तत्‍पर होने की प्रार्थना की।

 

 

 

इस मौके पर रंजीत कौर ने चालीस मुक्‍तों की कथा जिसमें बेदावा फाडनें की बात और सुन्‍दारिया-मु‍न्‍दारिया की लोककथा बताते हुए लोहड़ी का सामाजिक आधार बताया। महाविद्यालय में इस बार विवाहोपरान्‍त डॉ शालिनी श्रीवास्‍तव की पहली लोहड़ी थी और डॉ रिचा मिश्रा, पूजा बत्रा और कीर्ति शर्मा के बच्‍चों की पहली लोहड़ी पर प्राचार्य ने बधाईयां दीं।

 

 

 

 

वहीं छात्राओं ने ढोल की थाप पर जमकर गिद्दा पाया और भांगड़ा करके खूब धमाल मचाया। सभी मुटियारां पारम्‍परिक पंजाबी वेशभूषा में बहुत ही खुश नज़र आ रही थीं।

 

 

 

 

सभी छात्राओं के साथ प्रवक्‍ताओं ने भी लोहड़ी के चारों ओर हर्षोल्‍लास के साथ झूमकर गिद्दा किया। सभी ने एक-दूसरे को लोहड़ी की ब‍धाई दी। कार्यक्रम के अंत में सभी छात्राओं ने पॉपकॉर्न, रेवड़ी, मूंगफली और तिल के लड्डुओं का प्रसाद भी दिया गया। 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement