Home Lucknow News Case Of Illegal Firecrackers Shops In Lucknow City

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के चौथे फ्लोर पर वीसी के रूम में लगी आग

दिल्ली के खजूरी खास पुस्ता रोड पर एक शख्स की गोली मारकर हत्या

विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह इराक पहुंचे

चीन: शी जिनपिंग का बढ़ा कद, संविधान में नाम हुआ शामिल

19 नवंबर को इंदिरा गांधी के जन्म शताब्दी वर्ष समारोह के लिए कर्नाटक जाएंगे राहुल

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

एक तिहाई पटाखा लाइसेंसी गायब

Lucknow | 11-Oct-2017 11:40:12
  • प्रशासन की सख्‍ती पर रस्‍तोगी कॉलेज में केवल 32 दुकानें
Case of Illegal Firecrackers Shops in Lucknow City

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

जिला प्रशासन ने आतिशबाजी को लेकर सख्‍ती बरती तो एक तिहाई लाइसेंसी ही गायब हो गए। इसका असर यह हुआ कि ऐशबाग के रस्‍तोगी इंटर कॉलेज में लगने वाली व्‍यवसायियों की फुटकर दुकानें घटकर 32 रह गईं। बीते वर्ष की अपेक्षा इस बार सुरक्षा मानक भी बेहद कठोर बनाए गए हैं।

अग्निशमन मानकों के उल्‍लंघन पर प्रशासन ने व्‍यापारियों के लाइसेंस को रद्द करने तक का दम भरा है। इस दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि इस बार की रिपोर्ट के आधार पर दीपावली के बाद कई लोगों के लाइसेंस रद्द होगें। साथ ही नवीनीकरण के नियमों का भी कठोरता से पालन होगा।

 

 

रस्‍तोगी इंटर कॉलेज में थोक आतिशबाजी विक्रेता फुटकर दुकान लगाने के लिए प्रशासन से अनुमति लेते हैं। प्रतिवर्ष की तरह इस बार भी यहां पर फुटकर दुकानें लग रही हैं। इस दौरान दुकानों के मानकों को लेकर कई नियम लागू किए गए हैं। दो दुकानों की आपस में दूरी से लेकर फायर फाइटिंग और अन्‍य सुरक्षा उपकरणों पर सख्‍ती बरती जा रही है। बीते दिनों फायर विभाग के निदेशक अरविंद कुमार से लेकर सीएफओ अभय भान पांडेय ने इंटर कॉलेज मैदान का दौरा भी किया था।

 

इस दौरान दुकान के साथ ही कॉलेज की सुरक्षा मानकों को भी परखा गया। प्रशासनिक अधिकारियों में एडीएम संतोष कुमार वैश्‍य और सिटी मजिस्‍ट्रेट विवेक श्रीवास्‍तव ने भी दुकानों को लगाने को लेकर मौके पर जाकर मुआयना किया। सभी रिपोर्टों के आधार पर यहां पर दुकानों की संख्‍या में कटौती की गई है।

 

 

“फायर विभाग की रिपोर्ट और स्‍थलीय जांच के बाद फुटकर आतिशबाजी दुकानदारों को अनुमति दी जाएगी। इंटर कॉलेज में इस बार भी दुकानें लगेंगी, लेकिन इनकी संख्‍या पिछले वर्ष से कम होगी। दीपावली के बाद थोक व्‍यापारियों के लाइसेंस को लेकर जांच रिपोर्ट के आधार पर विस्‍तृत कार्रवाई होगी। इसमें दुकानदारों के लाइसेंस निरस्‍त करने से लेकर उनके नवीनीकरण में भी कठोरता से पालन किया जाएगा।”

कौशल राज शर्मा

जिलाधिकारी

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news


खेल-कूद


rising news video

खबर आपके शहर की