These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

गर्मी के कारण बढ़ी बिजली खपत और वितरण लाइनों की ओवर लोडिंग के कारण राजधानी के कई इलाकों में बिजली की कटौती से लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आशियाना, उतरेटिया, वृंदावन कालोनी, सीतापुर रोड व जानकीपुरम में बिजली की जबरदस्त कटौती के कारण लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बिजली कटौती के कारण पिछले दिनों में उपकेंद्रों पर प्रदर्शन और उपभोक्ताओं से टकराव भी बढ़ रहा है।

लेसा अभियंताओं के मुताबिक गर्मी और उमस के कारण बिजली की मांग इस समय 1800 मेगावाट से अधिक की चल रही है। बिजली भले ही पूरी मिल रही है, लेकिन डिस्ट्रीब्यूशन की लाइनें और ट्रांसमिशन की लाइनें ओवरलोड हो रही हैं। इस कारण आकस्मिक कटौती की जा रही है। इसके अलावा ओवर लोडिंग के कारण ट्रिपिंग भी बढ़ गई है। जिसके कारण बिजली की कटौती की जा रही है।

मौसम पर टिकी नजरें

लेसा अभियंताओं के मुताबिक बढ़ता तापमान ही निर्बाध बिजली आपूर्ति में ज्यादा दिक्कत बन रहा है। अगले कुछ दिनों में बारिश होने के बाद तापमान कम होगा और उसके साथ ही डिमांड में भी कमी आएगी। अभियंताओं के मुताबिक तकरीबन सभी उपकेंद्र पर अब दो स्रोतों से आपूर्ति की जा रही है, लेकिन ओवरलोडिंग के कारण ट्रांसमिशन उपकेंद्र ही अधिभारित हो रहे हैं। इस कारण से ज्यादा लोड होने पर उन्हें बंद कर दिया जाता है।

फाल्ट बढ़ा रही दिक्कत

शुक्रवार को राजधानी में हुई बारिश के बाद लाखों लोगों को घंटों बिजली संकट झेलना पड़ा। इंदिरानगर, आशियाना, रायबरेली रोड और ट्रांसपोर्ट नगर में बारिश के बाद कई घंटे बिजली बंद रही। बारिश रुकने के कई घंटे बाद भी बिजली न आने से नाराज लोगों ने उपकेंद्र पर पथराव तक किया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement