Home Lucknow News Case Of Burning Dust In Public Places

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

पार्टी ने यशवंत सिन्हा को अहमियत दी जिससे वो अहंकारी हो गए: BJP सांसद

काबुल में आत्मघाती हमला, 9 लोगों की मौत, 56 घायल

सीताराम येचुरी फिर चुने गए CPI(M) के महसचिव

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली मुठभेड़ में अबतक 14 नक्सली ढेर

कूड़ा जलाने पर माफी नहीं-कार्रवाई

Lucknow | Last Updated : Nov 10, 2017 05:45 PM IST

 

  • अपर नगर आयुक्‍तों को दी गई कूड़ा न जल पाने की जिम्‍मेदारी
  • कूड़ा जलता मिला तो कटेगा वेतन
   
Case of Burning Dust in Public Places

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।  

 

राजधानी में बढ़ते प्रदूषण और स्मोग को लेकर प्रशासन और नगर निगम ने रुख सख्त कर लिया। अब राजधानी में कहीं भी कूड़ा जलाने पर कोई माफी नहीं मिलेगी बल्कि आप पर जुर्माना लगाया जाएगा। प्रदूषण के मद्देनजर नगर निगम ने कार्य योजना तैयार करने के साथ ही संबंधित अधिकारियों की जिम्‍मेदारी भी तय कर दी है। दरअसल राजधानी में तमाम इलाकों में सफाई कर्मी ही एक स्थान पर कूड़े को एकत्र कर उसमें आग लगा देते हैं। ऐसा होने पर सफाई कर्मी के साथ ही संबंधित जोनल अधिकारी, निरीक्षक व सुपरवाइजर के वेतन में भी कटौती की जाएगी।

अपर नगर आयुक्‍त नंदलाल सिंह ने बताया कि सफाई कर्मी, दुकानदार और आम लोग कूड़ा न जला सके इसके लिए अपर नगर आयुक्‍त से लेकर जोनल अधिकारियों तक की जिम्‍मेदारी तय कर दी गई है। उन्‍होंने बताया कि सबसे पहले सुपरवाईजर देखेंगे, उसके बाद इंस्‍पेक्‍टर, नगर स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी और जोनल अधिकारी की डयूटी लगाई गई है। उन्‍होंने बताया कि यदि कोई कर्मी या दुकानदार कूड़ा जलाता हुआ पाया गया तो उससे वसूली, कूड़ा हटवाया जाएगा साथ ही कर्मियों के वेतन में कटौती भी की जाएगी।

इन अपर नगर आयुक्‍तों को दिए गए हैं जोन- नगर आयुक्‍त की ओर से सभी अपर नगर आयुक्‍तों को कूड़े का न जलाया जा सके जोनों की जिम्‍मेदारियां दी गई हैं। जोन एक और दो की जिम्‍म्‍ेादारी अपर नगर आयुक्‍त्‍ मनोज कुमार को दी गई है। जोन चार और सात की जिम्‍मेदारी अपर नगर आयुक्‍त नंदलाल सिंह को दी गई है। पांच और आठ की जिम्‍मेदारी अनिल मिश्रा को दी गई है।जोन तीन पीके सिंह और जोन छह की जिम्‍मेदारी पंकज भूषण को दी गई है।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...