Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

त्योहार के मौसम में राजधानी ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रही है। आलम यह है कि जाम से बचने के लिए रोडवेज की बसें ही रांग साइड में जाकर समस्या का कारण बन रही है। यह बात ट्रैफिक पुलिस अधिकारी भी स्वीकारते हैं लेकिन सरकारी महकमे की बसें होने के कारण इस संबंध में कार्रवाई करने से परहेज करते हैं।

 

 

अब जरा धनतेरस यानी मंगलवार के दिन को ही लें। लोहिया पथ पर गोल्फ क्लब चौराहे के नजदीक ही रोडवेज बस बिगड़ गई। इसके चलते लंबा जाम लग गया। दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब एक और बस इसी स्थान के नजदीक बिगड़ गई, लिहाजा लंबा जाम लग गया। सोमवार को बस खराब हो गई तो ड्राइवर तो मौके से भाग निकले। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने कई बार परिवहन विभाग के जिम्‍मेदार अधिकारियों फोन लगाए लेकिन फोन उठा ही नहीं।

 

 

इसी तरह से सोमवार को गोमती नगर से आ रही रोडवेज बस चिरैया झील से कैसरबाग जाने के लिए हिंदी संस्थान की पहुंच गई और देखते ही देखते लंबा जाम लग गया। इससे चिरैयाझील, स्‍वास्‍थ्‍य भवन, स्‍टेडियम चौराहा, परिवर्तन चौक, हनुमान सेतु और कैसरबाग सहित आसपास के रास्‍तों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बाइक वालों की जहां से रास्‍ता मिले वहां से निकालने की आदत ने रही सही कसर और पूरी कर दी। जिससे मिनटों का सफर घंटों में पूरा हुआ।

 

 

रांग साइड दौड़ रही बसें

सीतापुर रोड की ओर से आने वाली बसें कंवेशन सेंटर तिराहे तथा वापसी मे डालीगंज पुल के आगे रिवर बैंक कालोनी मोड़ से शहीद स्मारक मोड़ तक रांग साइड ही दौड़ती हैं। कई बार ये बसें हादसों का कारण बनती हैं। खास कर सुबह के समय चालक केवल दूरी बचाने के लिए गलत दिशा में बसें दौड़ाने लगते हैं।

इसी होड़ में बुधवार को काकोरी थानाक्षेत्र में आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसा भी हुआ, लेकिन अधिकारी इसकी जानकारी होने से ही इंकार कर देते हैं।

 

 

"दरअसल राजधानी में कई क्षेत्रों में मेट्रो का काम हो रहा है। इस कारण ट्रैफिक की समस्या है। बस चालक भी रास्ता खाली देखकर गलत दिशा में चले जाते हैं। हालांकि जिन चालकों के खिलाफ शिकायतें आती हैं, उन पर कार्रवाई भी की जाती है।"

एके सिंह

क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement