Akshay Kumar Appears for Fund Collection for Pulwama Attack Martyr Families

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

बुलंदशहर में भड़की हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार ने गुरुवार सुबह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सीएम ने बुधवार को सुबोध कुमार के परिवार को मिलने के लिए लखनऊ बुलाया था। मुलाकात के दौरान उनके साथ विधायक अतुल गर्ग और डीजीपी ओपी सिंह थे।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने तीन दिसंबर को बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध की पत्नी को 40 लाख रुपये और माता-पिता को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था। सरकार सुबोध के परिवार का 30 लाख रुपये मकान का कर्ज भी चुकाएगी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद सुबोध के परिवार ने मीडिया से बात की और कहा कि सीएम योगी ने हमें मदद दिलाने का आश्वासन दिया है। हमें सरकार पर पूरा भरोसा है। इस मौके पर मौजूद खाद्य एवं रसद मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि शहीद सुबोध के नाम पर एक रोड का निर्माण करवाया जाएगा और उनके नाम पर इलाके में एक स्कूल भी बनेगा।

 

 

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

वहीं, प्रदेश की डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि शहीद सुबोध के परिजनों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। हमारी संवेदनाएं सुबोध के परिवार के साथ हैं। डीजीपी ने भरोसा दिलाया कि परिवार की हरसंभव मदद करेंगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा उन्होंने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को पेंशन और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।

शहीद इंस्पेक्टर के परिवार को क्या मिला-

  • एक सदस्य को नौकरी।

  • दोनों बच्चों की कोचिंग में पुलिस विभाग की तरफ से मदद।

  • परिवार को असाधारण पेंशन।

  • एटा में जैथरा कुरावली सड़क का नाम सुबोध सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

  • बकाया 30 लाख के होम लोन को चुकाएगी योगी सरकार।

  • पहले ही मुख्यमंत्री ने 50 लाख की राहत राशि की घोषणा कर दी थी।

वहीं, मामले की जांच कर रही एसआइटी की टीम ने कल देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रिपोर्ट सौंपी है। इससे पहले बुधवार को प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग इंस्पेक्टर सुबोध के पैतृक गांव पहुंचे थे। उन्होंने सीएम के संदेश के साथ 40 लाख रुपये का चेक सुबोध की पत्नी को दिया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement