Home Lucknow News BSP Supremo Mayawati Birthday Will Not Be Celebrated In Lucknow

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

मायावती का जन्मदिन समारोह रिफा ए आम क्लब में नहीं

Lucknow | Last Updated : Jan 06, 2018 01:12 PM IST

 

  • ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रोकी गई अनुमति, नया स्थान चुनने को कहा
  • बसपा जिलाध्‍यक्ष ने अधिकारियों पर लगाया आरोप
   
BSP Supremo Mayawati Birthday Will Not be Celebrated in Lucknow

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

राजधानी में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती के जन्‍मदिन समारोह के आयोजन पर फिलहाल ग्रहण दिखाई दे रहा है। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री का जन्म दिन रिफा ए आम क्लब में मनाने  के लिए बसपा नेताओं ने प्रशासन ने अनुमति मांगी थी। प्रशासन ने रिफा ए क्लब के आसपास ट्रैफिक जाम की समस्या व सुरक्षा कारणों से वहां पर आयोजन की अनुमति देने से इंकार कर दिया है। साथ आयोजकों ने कोई नया स्थान तय करने को कहा है जिसकी जांच के बाद अनुमति दी जाएगी।

 

दरअसल जिलाध्‍यक्ष डॉ. हरिकृष्‍ण गौरव ने वजीरगंज थाना क्षेत्र में जन्‍मदिन मानाने की अनुमति मांगी थी। वजीरगंज थाने द्वारा आयोजन को लेकर सड़क जाम से लेकर कई तरह की दिक्‍कते बताई गई। इसके आधार पर जिला प्रशासन ने आयोजन की अनुमति नहीं दी। हालांकि प्रशासन ने कहीं और आयोजन कराने की बात कही तो नाराज जिला‍ध्‍यक्ष ने अधिकारियों पर बिना वजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए विरोध भी जताया। इस दौरान पूर्व जिलाप्रभारी आदर्श मिश्र, रवि प्रताप, नंद किशोर यादव सहित कई लोग मौजूद रहे।  

शनिवार को दोपहर दो बजे बसपा जिलाध्‍यक्ष डॉ. हरिकृष्‍ण गौरव एडीएम पश्चिम संतोष कुमार वैश्‍य से वजीरगंज सिटी स्‍टेशन के पास स्थित रफेआम क्‍लब में मायावती का जन्‍मदिन 15 जनवरी को मनाने के लिए अनुमति लेने गए थे। यहां पर एडीएम ने थाने की रिपोर्ट का हवाला देते हुए आयोजन की अनुमति देने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने बताया कि जन्‍मदिन के दौरान लोगों के आने के कारण भारी भीड़ होगी। इससे ना केवल ट्रैफिक जाम होगी बल्कि आसपास का इलाका भी प्रभावित होगा। जिससे वहां से निकलने वाले लोगों को भारी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए यहां पर आयोजन कराने की अनुमति नहीं दी गई है।

 

जिलाध्‍यक्ष ने बताया कि अधिकारियों के कारण जन्‍मदिन मनाने पर अड़चनें आ रही हैं क्‍योंकि जिस जगह पर अनुमति मांगी जा रही है वहां पर आएदिन कई तरह के कार्यक्रम होते ही रहते हैं। यदि तब सड़क जाम नहीं हुए तो जन्‍मदिन मनाने से कैसे सड़क जाम हो जाएगी। इतना ही नहीं हमारे वालिंटियर भी मौजूद रहते हैं और कई तहर से प्रशासन का सहयोग भी करते हैं। यह सब अधिकारियों को बताया गया इसके बाद भी कोई कुछ मानने को तैयार ही नहीं हो रहा है। इतना ही नहीं कोई भी अधिकारी अनुमति ना देने का सही कारण नहीं बता रहा है। यदि कोई शासनादेश आ गया हो तो वह भी बता दें। यही कारण है कि चौकी इंचार्ज से लेकर थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिम और अपर जिलाधिकारी पश्चिम तक सभी एक दूसरे पर ठीकरा भी फोड़ रहे हैं।

“आयोजक जहां पर जगह की मांग कर रहे हैं वहां पर पुलिस की रिपोर्ट सकारात्‍मक नहीं आयी है। आयोजन के दौरान यातायात से लेकर कई तरह की दिक्‍कतें हो सकती हैं। इसलिए अनुमति नहीं दी गई है। आयोजकों को कहा गया है कि वह कहीं और जन्‍मदिन मनाने के लिए जगह खोज लें जांच करने के बाद अनुमति दे दी जाएगी। यदि आयोजक बिना अनुमति लिए किसी भी सार्वजनिक जगह कार्यक्रम करते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की होगी। इस बात को साफ तौर से बता भी दिया गया है।”

संतोष कुमार वैश्‍य

एडीएम पश्चिम

 

“बहन जी का जन्‍मदिन मनाने के लिए वजीरगंज स्थित रफेआम क्‍लब में जगह मांगी गई थी। जिसे अधिकारियों ने देने से इनकार कर दिया। एक ओर जहां हमें आयोजन कराने की अनुमति नहीं मिल रही तो वहीं दूसरी ओर वहीं पर आए दिन कोई ना कोई कार्यक्रम होते रहते हैं। जब इनसे जाम नहीं लगता तो हमारे आयोजन से कैसे जाम लग जाएगा। इससे तो यही लगता है कि अधिकारी ही जन्‍मदिन मनाने पर अडंगा लगा रहे हैं।”

डॉ. हरिकृष्‍ण गौरव

जिलाध्‍यक्ष, बसपा


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...