Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी (बीएमयू) ने मैनेजमेंट के दो नए और बी.टेक के कई स्पेशलाइजेशन पाठ्यक्रमों के शुरुआत की घोषणा की है। सत्र 2018 से विवि फैमिली बिजनेस एंड एंटरप्रेन्योरशिप में बीबीए, फाइनेंस एंड इंवेस्टमेंट बैंकिंग में एमबीए के पाठ्यक्रम उपलब्ध कराएगा। इसके साथ-साथ बी.टेक के छात्रों को साइबर सिक्योरिटी, डाटा एनालिटिक्स, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, रोबोटिक्स, एंबेडेड सिस्टम्स, आइओटी एवं एडवांस्ड टेलीकम्युनिकेशंस में विशेषज्ञता का भी मौका मिलेगा।

इस बात की जानकारी बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. बी. एस. सत्यनारायण ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि, “बीएमयू छात्रों को बहुमुखी प्रतिभा वाला और उद्योग के लिए पूरी तरह से तैयार करने के गुण सिखाता है। इससे छात्र नेतृत्व की जिम्मेदारियां उठाने में सक्षम होते हैं। उद्योग जगत में हो रहे बदलावों को ध्यान में रखते हुए स्पेशलाइजेशन वाले नए पाठ्यक्रम, छात्रों को रोजगार के योग्य बनाएंगे। प्लेसमेंट के समय छात्रों के रिज्यूमे में स्पेशलाइजेशन एक बड़े वैल्यू एड की तरह काम करेगा।”

बता दें कि गुरुग्राम स्थित बीएमयू में बी टेक, बीबीए, बीकॉम (ऑनर्स) और एमबीए के जैसे कोर्स उपलब्ध हैं। अब इन नए पाठ्यक्रमों के जरिये कॉलेज स्टूडेंट्स को भविष्य में आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए परिपक्व बनाएगा।

 

नए कोर्स...

  • फाइनेंस एंड इंवेस्टमेंट बैंकिंग में एमबीए

  • फैमिली बिजनेस एंड एंटरप्रेन्योरशिप में बीबीए

  • बी. टेक प्रोग्राम स्पेशलाइजेशन

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement