Home Lucknow News Bhagwa Color In Up

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

रोडवेज, सचिवालय के बाद लेसा पहुंची भगवा बयार

Lucknow | 14-Nov-2017 18:20:48 | Posted by - Admin

 

  • भगवा ट्रांसफार्मर करेंगे बिजली आपूर्ति
   
Bhagwa Color in Up

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

बिजली की आपूर्ति को लेकर सरकार और बिजली महकमा भले ही विपक्ष से लेकर उपभोक्ताओ के निशाने पर हैं लेकिन इससे विपरीत बिजली विभाग भगवा रंग ओढ़ने की तैयारी में जुटा है। सचिवालय, परिवहन निगम के भगवा होने के बाद लेसा भी भगवा रंग में रंगने जा रहा है। योजना के तहत सबस्‍टेशनों, वितरण ट्रांसफॉमरों, पॉवर ट्रासफॉमरों और ट्रांसमिशनों का भी रंग भगवा हो जाएगा। बिजली सुधरे न सुधरे लेकिन इतना जरूर है कि इस काम में मुख्य अभियंता से लेकर उपखंड अधिकारी को कुछ न कुछ आमदनी जरूर हो जाएगी। मुख्‍य अभियंता आशुतोष कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर व बिजली के खंभों पर केसरिया रंग से पेटिंग की जाएगी। इन रंगों से किसी को भी आपत्ति नहीं होनी चाहिए। लेसा अविकसित कॉलोनियों में ट्रांसफार्मर और बिजली के खंभे लगाकर विद्युत का नेटवर्क खड़ा करेगा। वहां हरे व नीले रंग की बजाये केसरिया रंग के ट्रांसफार्मर से घरों में बिजली पहुंचाई जाएगी।

नियम को ताक पर रखते हैं अभियंता- विभाग द्वारा 40 मीटर से अधिक दूरी पर बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा सकता। इसके बावजूद चिनहट, बीकेटी, माल, मलिहाबाद, रहिमाबाद, दुबग्गा, काकोरी, गोसाईगंज, मोहनलालगंज, सरोजनीनगर, पारा व तकरोही सहित लखनऊ के बाहरी इलाकों में धड़ल्ले से बांस-बल्लियों के सहारे बिजली कनेक्शन दिये गये हैं। नतीजतन आंधी व तेज बारिश के दौरान बांस-बल्ली गिरने से कई विद्युत दुर्घटनाएं हो चुकी है। मगर यहां बिजली पोल लगाने में लेसा के अभियंता अभी भी हुज्जत दिखाते रहे हैं। बिना पैसा यहां कनेक्शन नहीं मिल रहा है और सरकार की योजनाओं की दुहाई देने वाले बड़े अभियंता भी नियम के आगे खुद को लाचार साबित कर देते हैं। अब इन्हीं अभियंताओं ने बिजली आपूर्ति सुधारने के बजाए करोड़ों रुपये खर्च कर भगवा रंग कराने की योजना जरूर बना डाली है। हालांकि योजना पर कुल खर्च अभी कोई नहीं बताता लेकिन इतना जरूर है कि 40 मीटर से ज्यादा दूरी वाले उपभोक्ताओं से पोल व लाइन बनाने के लिए शुल्क वसूलने की तैयारी जरूर कर ली गई है।

 

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


https://www.therisingnews.com/slidenews-personality/a-day-with-doctor-sarvesh-tripathi-1668



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news