Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।  

 

मंगलवार को यूपी एटीएस मुम्बई हवाई अड्डे से पकड़े गए आतंकी अबू जैद को लेकर लखनऊ की एटीएस कोर्ट पहुंची। कोर्ट ने आतंकी को चार दिनों की रिमांड पर भेजा है। एटीएस चार दिनों तक आतंकी से पूछताछ करेगी। बता दें चार नबंवर की रात मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से यूपी एटीएस ने संदिग्ध आतंकी अबू जैद को पकड़ा था।

 

 

आतंकी अबू जैद पर लखनऊ के एटीएस थाने में 8/17 धारा, 120बी, 121ए, 122, 123,153 बी आइपीसी और व 18 विधि विरुद्ध गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है।

 

 

अबू जैद बिजनौर और वेस्ट यूपी से पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के सीधे कॉन्टेक्ट में था।

अबू जैद आजमगढ़ के थाना गंभीरपुर में छाउ मोहल्ला रहने वाला है। फिलहाल यह सऊदी अरब के रियाद में पिछले एक-डेढ़ साल से रह रहा था और भारत में आईएस से जुड़े आतंकियों को इंस्पायर करने का काम कर रहा था। इसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया था।

 

 

इसी साल अप्रैल में यूपी एटीएस ने अन्य एजेंसियों और राज्य पुलिस की मदद से चार आतंकियों गिरफ्तार किया था। यह गिरोह इंटरनेट पर एक एप के जरिए बातचीत करता था और आतंकी हमले की तैयारी कर रहा था। इनके मोबाइल रिकॉर्ड से ही अबू जैद के बारे में जानकारी मिली थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement