Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

कांग्रेस और अपना दल के बीच शनिवार को गठबंधन हो गया। इसके तहत अपना दल को यूपी में दो सीटें बस्ती और पीलीभीत दी जाएंगी। वहीं, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। दोनों दलों के बीच गठबंधन का फैसला दिल्ली में हुआ। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनके दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल भी मौजूद रहे। अपना दल सूत्रों के मुताबिक, दोनों दलों के बीच गठबंधन हुआ है, विलय नहीं।

यह तय हो चुका है कि कांग्रेस-अपना दल गठबंधन के तहत अपना दल को दो सीटों पर चुनाव लड़ाया जाएगा। इनमें से एक सीट पर कृष्णा पटेल का चुनाव लड़ना भी तय है। पहले सोशल मीडिया पर यह चर्चा चली थी कि अपना दल को गोंडा और बस्ती सीटें मिलेंगी। लेकिन, देर रात एक न्यूज एजेंसी के हवाले से कांग्रेस ने यह साफ कर दिया कि ये दो सीटें बस्ती और पीलीभीत होंगी। बता दें कि पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र कुर्मी बहुल है। वर्तमान में यहां से भाजपा की सांसद मेनका गांधी हैं। हालांकि, अपना दल की प्रदेश अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने गठबंधन के तहत सीटों के नाम तय होने से इन्कार किया है।

 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कांग्रेस की ओर से यह स्पष्ट किया गया है कि अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव पंकज निरंजन सिंह ने काग्रेस की सदस्यता ले ली है। माना जा रहा है कि पंकज निरंजन सिंह को कांग्रेस मिर्जापुर सीट से अपना दल (एस) की सांसद अनुप्रिया पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ा सकता है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर अपना दल की प्रदेश अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा कि कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन हो गया है। गठबंधन के तहत अपना दल दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि ये सीटें कौन सी होंगी। यह पूछे जाने पर कि उनके पति पंकज निरंजन सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। पल्लवी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल का इस बारे में बयान आने के बाद ही वह इस संबंध में मीडिया को कोई जानकारी दे पाएंगी।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement