Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्नीकल यूनिवर्सिटी ने आज अपना 16वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया। कॉन्वोकेशन में डॉ. आरए मालेशकर (नेशनल रिसर्च प्रोफेसर एवं प्रेसिडेंट, ग्लोबल रिसर्च अलायंस) मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। उन्‍हें मानद उपाधि दी गई। विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन और प्रमुख सचिव भुवनेश कुमार ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। दीक्षांत समारोह के दौरान कुलाधिपति एवं यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने मेधावी छात्रों को मेडल वितरित कर सम्मानित किया। बता दें कि इस बार बेटियों का डंका बजा। प्रतिष्ठित चांसलर मेडल समेत 22 गोल्ड में से 16 गोल्ड पर बेटियों ने कब्जा जमाया।

यूपी में विकास का नया युग प्रारंभ

राज्यपाल एवं कुलाधिपति राम नाईक ने अपने संबोधन में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास का नया युग शुरू हुआ है। अब यूपी के युवाओं को रोजगार की तलाश के लिए दिल्ली-मुंबई नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को तरक्की का रास्ता दिखाया है। ऐसी योजनाएं चल रही हैं जिन पर कार्य करके आप नौकरी करने की बजाय दूसरों को नौकरी दे सकते हैं।

बेटियों का डंका

एकेटीयू दीक्षांत समारोह में बेटियों का डंका बजा। बेटियों ने प्रतिष्ठित चांसलर मेडल समेत 22 गोल्ड में से 16 गोल्ड पर कब्जा जमाया। दीक्षा समारोह में 1500 मेधावियों को बुलाया गया था। मेडल सूची में संबद्ध कॉलेजों में विभिन्न कोर्सेज के 16 ब्रांच में गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज मेडल दिए गए। इसमें 22 गोल्ड, 22 सिल्वर व 22 ब्रांज मेडल थे। प्रतिष्ठित चांसलर गोल्ड मेडल अजय कुमार गर्ग इंजीनियरिंग कॉलेज गाजियाबाद की बीटेक कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की छात्र प्रीती गुप्ता को दिया गया। यूनिवर्सिटी के सभागार में लगभग 62 हजार छात्र-छात्रओं को उपाधि प्रदान की गई।

 

59 शोधार्थियों को मिली पीएचडी की उपाधि

16वें दीक्षांत समारोह के दौरान सभी 67 मेडलिस्ट भी मौजूद रहे। इन मेधावी छात्रों को मेडल दिए गए। इस बार कुल 62 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गई। इसके अलावा पीएचडी की उपाधि 59 शोधार्थियों को मिली।

1500 मेधावी हुए शामिल

समारोह में 1500 मेधावियों को बुलाया गया था। मेडल सूची में संबद्ध कॉलेजों में विभिन्न कोर्सेज के 16 ब्रांच में गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज मेडल दिए गए हैं। इसमें 22 गोल्ड, 22 सिल्वर व 22 ब्रांज मेडल शामिल हैं। वहीं, एक चांसलर मेडल मिलाकर कुल 67 मेडल दीक्षांत समारोह में दिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement