Actress Neha Dhupia on Her Pregnancy

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हेरिटेज होटल खोलने की तैयारी में हैं तो वहीं, उनके पिता मुलायम सिंह यादव अपने आवास पर लाइब्रेरी खोलने की तैयारी में हैं। इसके लिए उन्‍होंने अनुमति मांगी है। लखनऊ विकास प्राधिकरण में इसके लिए नक्शा पास कराने की प्रक्रिया चल रही है।

नक्शा पास हुआ तो विक्रमादित्यमार्ग पर बने अखिलेश यादव के आवास व मुलायम के पर हेरिटेज होटल व लाइब्रेरी खुलेगी। वहीं, सपा एमएलसी आनंद भदौरिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ये एक इंस्टिट्यूशनल लैंड है। यह एक विशिष्ट अतिथि गृह है। कृपया इसे होटल न समझें।

दरअसल, लखनऊ विकास प्राधिकरण में जमा हुए एक मानचित्र के मुताबिक सांसद डिंपल यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर बने भवन को हेरिटेज होटल में बदलना चाहते हैं। इसका नाम होगा हिबिस्कस हेरिटेज। हिबिस्कस फूल की प्रजाति है। गुड़हल का फूल हिबिस्कस रोजा साइनेनसिस इसी कुल का फूल होता है।

 

 

सपा एमएलसी ने ट्वीट कर स्पष्ट किया है कि ये होटल नहीं बल्कि विशिष्ट अतिथि गृह होगा। वहीं, इसके बगल में स्थित मुलायम सिंह यादव के आवास को लाइब्रेरी बनाने की अनुमति एलडीए से की गई है।

 

 

फिलहाल, इसके लिए मानचित्र भी एलडीए में जमा कर दिया गया है। वहीं, मुलायम सिंह यादव के 2- विक्रमादित्य मार्ग पर बने भवन में वाचनालय के लिए अनुमति मांगी गई है।

 

 

 

अब इन विभागों की अनुमति का इंतजार

एलडीए ने नगर निगम, जलकल, राज्य संपत्ति विभाग, नजूल अधिकारी एलडीए और एडीजी सुरक्षा से निर्माण की अनुमति देने और मानचित्र स्वीकृत करने के लिए एनओसी मांगी है। मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से एलडीए के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement