Home Lucknow News Action On 105 Engineers Of Public Works Department

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

लोक निर्माण विभाग के 105 अभियंताओं पर कार्रवाई

Lucknow | Last Updated : Jan 10, 2018 01:11 PM IST
  • 12 अभियंता निलंबित, चार दर्जन के खिलाफ जांच

  • गड्डा मुक्ति अभियान में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई 

   
Action on 105 Engineers of Public Works Department

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश सरकार के गढ्ढा मुक्ति अभियान में पलीता लगाने वाले सौ से अधिक अभियंताओं पर सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इनमें एक दर्जन अभियंता निलंबित कर दिए गए है जबकि चार दर्जन के खिलाफ विभागीय जांच की संस्तुति कर दी गई है। यह कार्रवाई गड्ढा मुक्ति अभियान के दौरान किए गए निर्माण कार्यों के सत्यापन के बाद की गई। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि लापरवाही बरतने वाले अभियंताओं को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

प्रदेश के 75 जिलों में सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने के ले अभियान चलाया गया था। इस पर लगातार सरकार पर तंज हो रहे थे। शिकायतों के बाद इनका सत्यापन मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता व नोडल अधिकारियों से कराया गया था। जांच में 18 जिलों के 55 मार्ग पर किए गए काम मानक के अनुरूप नहीं पाए गए। इसे लेकर सख्त रुख अख्तियार करते हुए 19 अधिशासी अभियंता, 35 सहायक अभियंताओं तथा 50 अवर अभियंताओं पर कार्रवाई की गई।

 

 

इसके तहत तीन अधिशासी अभियंता, छह सहायक अभियंता व तीन अवर अभियंताओं को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही चार अधीक्षण अभियंता, 13 अधिशासी अभियंताओं, एक दर्जन सहायक अभियंताओ तथ 16 अवर अभियंताओं के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

 


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...