Kedarnath Crosses Rs 50 Crore Mark at Box Office

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एनेक्सी में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इस बीच हरी पगड़ी बांधे बुजुर्ग ने कड़ी सुरक्षा को धता बताते हुए एनेक्सी के सामने सड़क पर चादर बिछाकर नमाज पढ़ी। योगी-मोदी के खिलाफ नारेबाजी करके हंगामा किया और चला गया। पुलिसकर्मी उसकी वीडियो क्लिप बनाते रहे।

हंगामे के चलते एनेक्सी के सामने जाम लगा रहा। क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करके सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उसे विक्षिप्त बताया और लापरवाही पर दो आरक्षियों को निलंबित किया है।  

स्‍कूटी से पहुंचा था बुजुर्ग

हजरतगंज इलाके में एनेक्सी में मुख्यमंत्री की मौजूदगी के चलते सड़क पर भी सुरक्षाकर्मी और यातायात पुलिस के कर्मचारी तैनात थे। इस बीच हरी पगड़ी व सफेद कुर्ता-पैजामा पहने एक बुजुर्ग शाम 6:45 बजे स्कूटी से पहुंचा। स्कूटी सड़क किनारे खड़ी की और बीच सड़क पर चादर बिछाकर नमाज पढ़ने लगा। थोड़ी देर बाद उसने योगी और मोदी के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। सड़क पर जाम लगते देख यातायात पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

अनेक लोगों के बीच एक सिपाही भी वीडियो क्लिप बना रहा था। थोड़ी देर हंगामा के बाद बुजुर्ग ने चादर समेटी और स्कूटी लेकर चला गया। एनेक्सी के सामने सड़क पर नमाज पढ़ने और नारेबाजी की वीडियो क्लिप वायरल होते ही हड़कंप मच गया।

दो सिपाहियों को किया निलंबित

सचिवालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने पुलिस अफसरों को सूचना दी। अपर पुलिस अधीक्षक नगर पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा व प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज राधारमण सिंह मौके पर पहुंचे। अज्ञात बुजुर्ग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लापरवाह रहे बीट के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि बुजुर्ग व उसकी स्कूटी की पहचान के लिए विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो क्लिप देखने के बाद बुजुर्ग को विक्षिप्त बताया है।

चार घंटे बाद आरोपी गिरफ्तार

क्षेत्राधिकारी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि एनेक्सी के सामने कमर में खंजर खोसकर नमाज पढ़ने वाला ऐशबाग का रहने वाला है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की। रात करीब 11 बजे आरोपी ऐशबाग रामनगर निवासी रफीक अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ सरकारी काम में बाधा, सदोष अवरोध उत्पन्न करने सहित सेवेन क्रिमिनल एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement