Home Lucknow News 30th Regional Sports Ceremony In Lucknow

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के चौथे फ्लोर पर वीसी के रूम में लगी आग

दिल्ली के खजूरी खास पुस्ता रोड पर एक शख्स की गोली मारकर हत्या

विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह इराक पहुंचे

चीन: शी जिनपिंग का बढ़ा कद, संविधान में नाम हुआ शामिल

19 नवंबर को इंदिरा गांधी के जन्म शताब्दी वर्ष समारोह के लिए कर्नाटक जाएंगे राहुल

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

"विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारारिक विकास भी जरूरी"

Lucknow | 08-Oct-2017 17:40:51
30th Regional Sports Ceremony in Lucknow

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

"विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारारिक विकास भी होना चाहिए।" ये बात आज क्षेत्रीय संगठन मंत्री डोमेश्‍वर साहू ने कही, जो विद्या भारती पूर्वी उत्‍तर प्रदेश क्षेत्र द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के क्रम में आयोजित 30वें क्षेत्रीय खेलकूद समारोह में मौजूद थे। इस कार्यक्रम का शुभांरभ प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ किया। यह सरस्‍वतीकुंज निरालानगर में आयोजित किया गया। प्रदेश निरीक्षक राजेन्‍द्र बाबू ने अतिथियों का परिचय कराया।

 

 

 

सीएम यागी ने ध्‍वजारोहण के साथ अभिवादन संचालन की सलामी ली। इस कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं द्वारा समूह गीत की प्रस्‍तुति दी गई। उसके बाद क्षेत्रीय संगठन मंत्री डोमेश्‍वर साहू द्वारा प्रस्‍ताविकी प्रस्‍तुत की गई।

 

 

उन्‍होंने बताया कि विद्या भारती अखिल भारती शिक्षा संस्‍थान जो संपूर्ण देश में 12, 800 औपचारिक विद्यालयों, 11, 980 संस्‍कार केंद्रों और पिछड़ी मलिन बस्तियों में शिक्षा देने का कार्य कर रहा है। उन्‍होंने खेलकूद की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि- विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारारिक विकास भी होना चाहिए।

 

 

 

एसजीएफआइ द्वारा विद्या भारती को एक राज्‍य का दर्जा और स्‍वच्‍छता का प्रमाणपत्र प्राप्‍त है। यही नहीं राष्‍ट्रीय स्‍तर पर सरस्‍वती शिशु मंदिर व विद्या मंदिर के छात्र-छात्राओं के विभिन्‍न खेलों में प्रतिभाग एवं परिणाम सराहनीय हैं।

 

 

 

इस कार्यक्रम में पीठाधीश्‍वर-मनकामेश्‍वर मंदिर की मंहत देव्‍यागिरी भी उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के अध्‍यक्ष राजेश मिश्र महा‍सचिव एसजीएफआइ ने शिक्षा में खेलों का महत्‍व बताते हुए खिलाडि़यों का उत्‍साहवर्धन किया। कार्यक्रम के अंत में सहमत्री विद्या भारती ने आए हुए अतिथियों, व्‍यवस्‍थाओं में लगे हुए लोगों व खिलाडि़यों का आभार व्‍यक्‍त किया।       

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news


खेल-कूद


rising news video

खबर आपके शहर की