Home Lucknow News 30th Regional Sports Ceremony In Lucknow

AAP के 20 विधायकों की सदस्यता खत्म, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

गुरुग्राम: फिल्म पद्मावत के खिलाफ करणी सेना का विरोध प्रदर्शन

सहारनपुर: तीनों सिपाहियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

CPI(M) की बैठक में जबर्दस्त हंगामा, कांग्रेस से गठबंधन पर विवाद

हम पड़ोसी पाक से अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन वो हरकतें नहीं रोकता: राजनाथ सिंह

"विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारारिक विकास भी जरूरी"

Lucknow | 08-Oct-2017 17:40:51 | Posted by - Admin
   
30th Regional Sports Ceremony in Lucknow

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

"विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारारिक विकास भी होना चाहिए।" ये बात आज क्षेत्रीय संगठन मंत्री डोमेश्‍वर साहू ने कही, जो विद्या भारती पूर्वी उत्‍तर प्रदेश क्षेत्र द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के क्रम में आयोजित 30वें क्षेत्रीय खेलकूद समारोह में मौजूद थे। इस कार्यक्रम का शुभांरभ प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ किया। यह सरस्‍वतीकुंज निरालानगर में आयोजित किया गया। प्रदेश निरीक्षक राजेन्‍द्र बाबू ने अतिथियों का परिचय कराया।

 

 

 

सीएम यागी ने ध्‍वजारोहण के साथ अभिवादन संचालन की सलामी ली। इस कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं द्वारा समूह गीत की प्रस्‍तुति दी गई। उसके बाद क्षेत्रीय संगठन मंत्री डोमेश्‍वर साहू द्वारा प्रस्‍ताविकी प्रस्‍तुत की गई।

 

 

उन्‍होंने बताया कि विद्या भारती अखिल भारती शिक्षा संस्‍थान जो संपूर्ण देश में 12, 800 औपचारिक विद्यालयों, 11, 980 संस्‍कार केंद्रों और पिछड़ी मलिन बस्तियों में शिक्षा देने का कार्य कर रहा है। उन्‍होंने खेलकूद की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि- विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के साथ-साथ शारारिक विकास भी होना चाहिए।

 

 

 

एसजीएफआइ द्वारा विद्या भारती को एक राज्‍य का दर्जा और स्‍वच्‍छता का प्रमाणपत्र प्राप्‍त है। यही नहीं राष्‍ट्रीय स्‍तर पर सरस्‍वती शिशु मंदिर व विद्या मंदिर के छात्र-छात्राओं के विभिन्‍न खेलों में प्रतिभाग एवं परिणाम सराहनीय हैं।

 

 

 

इस कार्यक्रम में पीठाधीश्‍वर-मनकामेश्‍वर मंदिर की मंहत देव्‍यागिरी भी उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के अध्‍यक्ष राजेश मिश्र महा‍सचिव एसजीएफआइ ने शिक्षा में खेलों का महत्‍व बताते हुए खिलाडि़यों का उत्‍साहवर्धन किया। कार्यक्रम के अंत में सहमत्री विद्या भारती ने आए हुए अतिथियों, व्‍यवस्‍थाओं में लगे हुए लोगों व खिलाडि़यों का आभार व्‍यक्‍त किया।       

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news