Sanjay Dutt invited Ranbir and Alia For Dinner

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

बिजली चोरी को रोकने के लिए मध्‍यांचल निगम 22 थाने बनाएगा। इसके लिए शासन को प्रस्‍ताव बनाकर भेज दिया गया है। शासन से आदेश आने के बाद काम भी शुरू हो जाएगा। मध्‍यांचल निगम के एमडी एपी सिंह ने बताया कि थानों के लिए प्रस्‍ताव बनाकर भेज दिया गया है। जमीन की खोज बीन भी शुरू कर दी गई है।

राजधानी में तीन और बरेली में दो थाने बनेंगे, जबकि अन्‍य जिलों में एक-एक थाने बनाये जाएंगे। यह भी बताया जा रहा है कि राजधानी सहित बरेली और कई अन्‍य जनपदों के लिए जगह नहीं मिल पाई है। हालांकि जगहों की तलाश की जा रही है।

 

 

थानों के बन जाने से बिजली चोरी पर नियंत्रण लगाना आसान हो जाएगा। मुख्‍य अभियंता आशुतोष कुमार ने बताया कि अपने थाने होने के कारण समय से फोर्स मिल जाएगी जिससे फोर्स के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  थाना बनने से हमारे कर्मचारियों का भी मनोबल बढ़ेगा। लेसा ने जब-जब बिना सुरक्षा के अभियान के चलाया है, उसे मुंह की खानी पड़ी है। हाल ही में चेकिंग के दौरान लेसा टीम पर महानगर, कुछ दिनों पहले कल्‍याणपुर जैसी कई जगहों पर हमले भी हुए और वह पीटे भी गए थे।

 

 

सिर्फ छापे मारने के लिए रह जाएगी विजिलेंस

थानों के बनने के बाद से सिर्फ छापेमारी करने के लिए विजिलेंस रह जाएगी। अभी तक विजिलेंस का उपयोग चेकिंग से लेकर छापेमारी तक होता रहा है, लेकिन थानों के बनने के बाद से विजिलेंस का वजूद कम हो जाएगा। विजिलेंस का उपयोग सिर्फ छापेमारी मारने तक ही रह जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll