Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

राजधानी में लंबे इंतजार के बाद इलेक्ट्रिक बसें चलना शुरू हो गई हैं। रविवार को विधानसभा के सामने कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना और महापौर संयुक्ता भाटिया ने हरी झंडी दिखाकर पहली इलेक्ट्रिक बस (9/9 एम ऐसी) को रवाना किया।

 

 

सर्वश्रेठ डिजाईन के साथ आधुनिक फीचर्स से लेस हैं ये बसें

बता दें कि टाटा मोटर्स ने लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड को 40 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति शुरू की है। यह बसें टाटा मोटर्स और टाटा मार्कोपोलो के धारवाड़ स्थित प्लांट में बनाई गई हैं। यह अल्ट्रा इलेक्ट्रिक बसें एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की दूरी तय कर सकती हैं। कंपनी ने बसों को चार्ज करने के लिए “आलमबाग डिपो चार्जिंग स्टेशन” भी स्थापित किया है। स्वदेशी ढंग से विकसित की गई यह बसें सर्वश्रेष्ठ डिजाईन के साथ आधुनिक फीचर्स से लेस हैं।

 

(महापौर संयुक्ता भाटिया)

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को प्रमोट करने के लिए प्रतिबद्ध है टाटा मोटर्स

इस अवसर पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर कमर्शियल व्हीकल्स के प्रोडक्ट लाइन हेड रोहित श्रीवास्तव ने बताया कि, “कंपनी ई-मोबिलिटी के विकास में काफी आगे रही है। 40 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्तिका यह आर्डर बसों के सेगमेंट में हमारी ओर से प्रदान किये जाने वाले सर्वश्रेष्ठ समाधान का प्रमाण है। यह आर्डर देश में 6 एसटीयू को सप्लाई की जाने वाली 255 ई-बसों का एक हिस्सा है, जिसमें से एक एलसीटीएसएल भी है।” उन्होंने आगे कहा कि, “हम देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को प्रमोट करने के लिए सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए वैकल्पिक ईर्धन तकनीक विकसित करने और ऊर्जा बचाने में सक्षम वाहन विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”        

 

इलेक्ट्रिक बस का रूट और खूबियां

32 सीटर इलेक्ट्रिक बस आलमबाग टर्मिनल से गोमतीनगर के विराजखंड रूट पर चलेगी। इस दूरी का किराया 40 रुपये होगा। बस चारबाग, जीपीओ, सिकंदरबाग चौराहा, डालीबाग एवं लोहिया पार्क होकर गोमतीनगर तक जाएगी। इलेक्ट्रिक बसों का बाहरी लुक नए ब्रांड की पहचान के साथ डिजाईन किया गया है, जिसमें स्टाइलिश अल्ट्रा हेडलैंप और जबरदस्त लुक शामिल है। ये बसें एयर कंडीशंड हैं। बसों का इंटीरियर आधुनिक है। इसमें 31 यात्रियों के बैठने के लिए सुविधाजनक सीटें हैं। इन बसों में अगले और पिछले पहियों के लिए एयर सस्पेंशन होगा, जिससे यात्रियों के लिए सफ़र करना और भी आरामदायक होगा। इन बसों को टाटा मोटर्स की ओर से जांचा-परखा और प्रमाणित किया गया है, जिनमें हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, असं और महाराष्ट्र के अलग-अलग भागों में इसकी परफॉरमेंस को टेस्ट किया गया है।  

 

 

(कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना)

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement