Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

चॉकलेट वैसे तो एक स्वीट डिश के रूप में मशहूर है ही लेकिन जब इजहार-ए-मोहब्बत की बात आती है तो चॉकलेट की महत्ता और बढ़ जाती है। हर साल नौ फरवरी को हम चॉकलेट-डे के रूप में मनाते हैं, जो वैलेंटाइन वीक का एक खास दिन है। इस दिन प्यार करने वाले एक-दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट कर अपने दिल की बात कहते हैं।

पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं चॉकलेट-डे

सुबह-सुबह अगर आप चॉकलेट के साथ अपना दिन शुरू करेंगे तो पूरा दिन खुशनुमा होगा, तो ब्रेकफास्ट में चॉकलेट की एक डिश तो जरूर ट्राई करें। इसके अलावा आप वक्त निकालकर अपने पार्टनर के साथ बढ़िया सा स्पा में जाकर चॉकलेट मसाज लें। यह काफी फायदेमंद होता है क्योंकि चॉकलेट एंटीऑक्सिडेंट भी है। साथ ही इसमें मौजूद कैफीन स्किन को टाइट रखती है। साथ में खाना पकाना और खाना, एक-दूजे के करीब आने का सबसे बढ़िया जरिया होता है। आज के दिन आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कोई चॉकलेट डिश बनाएं।

चॉकलेट कभी होती थी तीखी

चॉकलेट हमेशा से मीठी नहीं थी कभी इसका स्वाद तीखा हुआ करता था और लोगों को पसंद था। इसके तीखे होने की एक खास वजह ये थी की अमेरिकन लोग इसे बनाने के लिए कोको के बीज को पीसकर उसमे कुछ मसाले व मिर्च मिलाते थे, जिसके कारण ये काफी तीखा था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement