Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

जरूरी नहीं कि रिश्ता तभी टूटे जब कोई बड़ी वजह हो। कई बार कोई छोटी सी बात भी रिश्ता टूटने की वजह बनती है। लड़के अक्‍सर ज्‍यादा स्‍मार्ट बनने के चक्‍कर में अपनी पार्टनर से कुछ भी बोल देते हैं। अगर आपको अपने रिश्‍तों की थोड़ी भी परवाह है और रिश्‍तों को दूर तक ले जाना चाहते हैं तो कुछ बातों को बोलने से पहले एक बार जरूर सोच लेना चाहिए।

आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं जिन्हें अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ से नहीं करनी चा‍हिए। इससे आपके रिश्‍तों में दरार आ सकती है।

 

तुलना करने से बचें

लड़ाई झगड़े के दौरान तुलना करने से बचें। कभी भी यह न कहें कि फलां आदमी तो ये कर रहा है, जो आप नहीं कर पाए। ऐसी बातें केवल आपके लिए तनाव की वजह बनेंगी। हंसी मजाक में भी ऐसी बातें पार्टनर को न कहें।

 

गलत शब्दों का प्रयोग न करें

एक सर्वे के अनुसार, लड़ाई-झगड़े के दौरान गलत शब्दों का इस्तेमाल भी रिश्तों में बिखराव की वजह बन जाता है। सबसे पहले तो जान लें कि गुस्सा किसी भी चीज का हल नहीं होता, लेकिन अगर सिचुएशन ऐसी आ भी गई है तो गुस्से के दौरान गलत शब्दों का इस्तेमाल न करें।

 

ब्रेकअप की बातें न करें

अगर लाख कहने के बाद भी आपका पार्टनर सुधरने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार वही चीजें कर रहा है, जो आप उसे मना कर रही हैं, तो भी रिश्ता खत्म करने की बात न करें। सबसे पहले समझने की कोशिश करें कि किस वजह से वह आपकी बात नहीं मान रहा है। उससे ज्यादा से ज्यादा बात करने की कोशिश करें और उनकी बातों को समझना भी सीखें।

 

मेरी पुरानी गर्लफ्रेंड तो ऐसा करती थी

ऐसी गलती तो गलती से भी न कीजिएगा। पुरानी गर्लफ्रेंड की तारीफ आपके रिश्ते को खराब कर सकती है


यह भी पढ़ें: इस विशालकाय जीव को बीच पर देखकर पर्यटक रह गया हैरान !

यह भी पढ़ें: ख़त्म हुई “बाजीराव-मस्तानी” की प्रेम कहानी

यह भी पढ़ें: आपके पेट्स तो ऐसे नहीं हैं.....

यह भी पढ़ें: सपने में दुल्हन देखने का असल जीवन में असर ...

यह भी पढ़ें: फोटोज को बनाना था खूबसूरत पर हो गया ये काण्ड...

 यह भी पढ़ें: देखने में सामान्‍य, मगर बहुत बड़ी बात बता देते हैं ये संकेत

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll