Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

तपती गर्मी से परेशान होकर लोगों को बेसब्री से बरसात के मौसम का इंतजार रहता है, पर बारिश का मौसम अपने साथ कई तरह की परेशानियां भी लेकर आता है। जिसमें से एक है कपड़ों से बदबू आना। बारिश के मौसम में सीलन की वजह से और कपड़ो को धूप न मिलने के चलते उनमें से बदबू आने लगती है। आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिन्हें अपनाकर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकेंगे।

  • अलमारी में कपड़े लगाते वक्त अपने कीमती कपड़ों को वैक्स पेपर या प्लास्टिक पेपर में फोल्ड करके रखें। ऐसा करने से आपके कपड़े सीधा अलमारी के संपर्क में नहीं आएंगे और खराब होने से बच जाएंगे।
  • कई बार मौसम के कारण आपके कपड़ों को धूप नहीं मिलती और आप सीलन युक्त कपड़ों को ही अलमारी में रख देते हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए। कपड़ों को तब तक बाहर हवा लगने दे जब तक वह पूरी तरह से सूख न जाए।

  • अलमारी में कपड़े लगाने से पहले उसे अच्छी तरह साफ करें। साफ करने के लिए आप कपूर के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद इसके सूखने तक का इंतजार करें और फिर कपड़े रखें।
  • कपड़ों में से आ रही बदबू से निजात पाने के लिए आप खाना बनाने वाला बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कपड़े धोते समय आप उसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा डाल दें। ऐसा करने से कपड़ों में से बदबू नहीं आएगी।
  • कपड़ों को अलमारी में लगाते समय उन्हें अखबार में भी लपेट कर रख सकती हैं। इसके अलावा आप कपड़ों को रखते समय अलमारी में नेप्थ्लीन की गोलियां भी रख सकती हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement