Anil Kapoor Will be Seen in The Character of Shah jahan in Next Project

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

ऑफिस के काम का अधिक भार लोगों को पूरा दिन तनाव में रखता है। आप कभी न खत्म होने वाले काम, हमेशा नई मांग करने वाले बॉस के बीच में खुद को फंसा हुआ पाते हैं तो इन बातों का ख्‍याल रखिए।  

लगातार तनाव लेने से और कुछ नहीं बल्कि आपके काम और स्‍वास्‍थ्‍य पर ही असर पड़ेगा। ऑफिस में आपकी छवि खराब होगी। 

समस्‍या को समझें पहले

समस्या का हल तभी संभव होता जब उसके बारे में आपको पता होगा। इस लिए आप समस्या को पूरी तरह समझ लें और एक बार जब आप अपनी समस्या समझ जाएंगी तो उसके समाधान पर काम करने से तनाव काफी हद तक दूर होगा। 

क्वांटिटी नहीं क्वालिटी पर फोकस करिए

अधिक काम नहीं बल्कि अच्‍छा और सही काम करिए। इससे आपको सफलता मिलेगी। सारे काम को खुद करने के बजाय काम को बांटना सीखें। दूसरों से बेझिझक मदद लें और टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल कर अपने काम को आसान बनाएं। 

सुपरमैन नहीं हैं आप...हर काम को हां न कहिए

आपको सभी काम को हां कहने की आवश्यकता नहीं है, आप उस काम के लिए हां कहें जो आप कर सकते हैं। किसी असाइनमेंट को करने के लिए अगर आप सक्षम नहीं हैं तो जबरन हां मत कहिए। बेझिझक मना कर दीजिए।

 

 

तनाव से भला नहीं होगा...रिलैक्‍स कीजिए

तनाव में दिमाग ठीक नहीं चलता। राह और मुश्किल हो जाएगी। तो रिलैक्‍स कीजिए।

लापरवाही हरगिज नहीं चलेगी

ऑफिस में लापरवाही न बरतें। इससे आपको ही नुकसान होगा और आपकी थोड़ी भी लापरवाही बाद में भारी पड़ सकती है। चाहे कोई असाइनमेंट हो या अनुशासन, हमेशा सतर्क रहें। 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement