Home Life Style Tips For Remove Blackness Of Lips

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

ऐसे पाएं गुलाबी होंठ, दूर करें कालापन

Life Style | Last Updated : Apr 17, 2018 03:49 PM IST

Tips for Remove Blackness of Lips


दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

पूरी पर्सनैलिटी चौपट हो जाती है अगर होठों में चमक न हो। इसलिए होठों का ख्‍याल रखना उतना ही जरूरी होता है जितना रोज ब्रश करना। कुछ घरेलू उपायों से आप लिप्‍स की चमक वापस लाइए और अपनी खूबसूरती बढ़ाइए।

1-नारियल

इसका इस्तेमाल आप लिप बाम के रूप में आसानी से कर सकती हैं। बस थोड़ा सा नारियल तेल लें और अपने होठों पर लगा लें। ऐसा आप दिन में जितनी बार हो सके उतनी बार करें और हां, सोते समय भी इसका इस्तेमाल करें।

2. बादाम तेल

होठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ये भी नारियल तेल की ही तरह काम करता है। बस उंगलियों पर एक या दो बूंद बादाम तेल लें और फिर उसे अपने काले होठों पर लगा लें। दो मिनट की मसाज करने के बाद रातभर ऐसे ही रहने दें। इस उपाय का इस्तेमाल सोने से पहले करेंगे तो अधिक बेहतर होगा। वैसे आप चाहे तो दिन में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. शहद और नींबू 

डार्क लिप्स को नार्मल करने में ये दोनों ही बहुत लाभकारी है। शहद और नींबू की बराबर मात्रा मिलाकर अपने होठों पर लगायें। 20 मिनट तक रखें और उसके बाद मुलायम और गीले कपड़े से अपने होंठ साफ कर लें। कुछ ही सप्ताह में होंठ पहले की तरह गुलाबी हो जाएंगे।

4. ग्लिसरीन

स्किन टैनिंग को हटाने के लिए ये बहुत लाभकारी होती है। होठों के कालेपन को दूर करने के लिए रुई में थोड़ी सी ग्लिसरीन लें और उसे रोज रात सोने से पूर्व अपने होठों पर लगा लें। रोजाना इस्तेमाल से समस्या अपने आप दूर हो जाएगी।

5. एलोवेरा 

एलोवेरा जेल निकालकर उसे अपने होंठों पर लगा लें और सूखने का इंतजार करें। सूखने के बाद होठों को गुनगुने पानी से साफ़ कर लें।

6. चुकंदर

चुकंदर के टुकड़े कर लें और फिर उन्हें फ्रिज में रख दें। जब भी समय मिले टुकड़े को अपने होठों पर कुछ मिनट तक रगड़ें। फिर 10 से 15 मिनट बाद होठों को साफ कर लें। दिन में एक बार इसका इस्तेमाल करें समस्या दूर हो जाएगी।

7. खीरे का जूस

खीरे को घिसकर उसका रस निकाल लें। उसके बाद जूस को फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा होने के बाद रुई से काले होठों पर जूस लगाएं। लगाने के बाद 20 से 30 मिनट का इंतजार करें और फिर पानी से साफ कर लें।

8. गुलाबजल

रुई में गुलाबजल डालें और फिर होठों पर लगाएं। अब रुई से हलके-हलके होठों को रगड़ें। गुलाबजल को ऐसे ही लगे रहने दें और सो जाएं।

9. गुलाब की पत्तियां

गुलाब की कुछ पत्तियों को आधा कप दूध में रातभर के लिए डुबो दें। अगली सुबह पत्तियों को दूध से निकालकर मूसली से पीस लें। अब पीसी हुई पत्तियों में थोड़ा सा दूध डालें पेस्ट तैयार हो जाएगा। इस पेस्ट का प्रयोग अपने होठों पर करें और 15 मिनट तक लगे रहने दें। फिर ठंडे पानी से साफ़ कर लें।

10. ग्लिसरीन और नींबू का रस

इन दोनों का एक साथ प्रयोग करने से होठों का बहुत लाभ होता है। इसके लिए सबसे पहले नींबू के रस में थोड़ा सा ग्लिसरीन मिला लें। अब इस मिश्रण को किसी डिब्बे में डालकर फ्रिज में रख दें। अब रोजाना इसे होठों पर लगाएं। होठों का कालापन हमेशा के लिए दूर हो जाएगा।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...