Why Cheat India Social Media Reaction

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

खेल-खेल में चोट लगना फिर इनके घाव भर जाना तो आम बात है, मगर इनके निशान नहीं मिटते। चेहरे या शरीर के किसी भी हिस्से पर पड़े चोट के निशान देखने में बहुत गंदे लगते हैं। इन निशानों का असर हमारी मानसिकता पर भी पड़ता है। यही कारण है कि ज्यादातर लोग खूबसूरत दिखने और चोट का निशान मिटाने के लिए लेजर ट्रीटमेंट, सर्जरी करवाते हैं, लेकिन इन सब में बहुत खर्चा हो जाता है।

 

ऐसे में आप कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके आसानी से चोट के निशानों को मिटा सकते हैं। आइए जानते हैं कि वह कौन सी चीजें हैं जो सात दिनों में पुरानी से पुरानी चोट के निशान गायब कर देंगी।

 

चंदन

चेहरे की चोट के निशान मिटाने के लिए एक चम्मच चंदन पाउडर में थोड़ा सा गुलाब जल और दो चम्मच दूध मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर कम से कम एक घंटे के लिए लगाएं। हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से चोट के निशान गायब होने लगेंगे।

 

नींबू

चोट के निशान को गायब करने के लिए नींबू पेस्ट बैस्ट है। नींबू में नैचुरल ब्लीचिंग गुण होते हैं जो चोट के निशानों को हल्का करने में सहायक होते हैं। मगर ध्यान रहें कि नींबू को ज्यादा ना रगड़े।

 

शहद

स्किन पर शहद लगाने से डेड टिशू और सैल्स आसानी से बाहर निकल जाते हैं। रोजाना शहद की कुछ बूंदे चोट के निशान पर लगाने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लेगेगा।

 

खीरा

खीरा सूखी त्वचा में नमी लाने का काम करता है। स्किन को सॉफ्ट बनाने के साथ ही खीरा चोट के निशान मिटाने में भी सहायक है।

 

एलोवेरा

एलोवेरा जेल वैसे भी फेस के लिए बहुत ही फायदेमंद है। एलोवेरा जेल को दाग पर लगाएं। रात को इसका इस्तेमाल करने से जल्द फायदा मिलेगा।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement