Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

वो जमाने गये जब लड़के शादी के लिए अपने से कम उम्र की लड़कियों को पसंद करते थे। बहुत ही कम ऐसा देखने को मिलता था कि लड़की की उम्र  लड़के से ज्यादा हो, लेकिन आज लड़के उम्र से ज्यादा कम्पेटिबिलिटी को तवज्जो देते हैं। आज के इस दौर में देखा जाता है कि लड़के अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों में इंटरस्टेड होते है।

आत्मनिर्भर वाइफ

आज के समय में घर में किसी एक के नौकरी करने से काम नहीं चल पाता। ऐसे में हर लड़का यही चाहता है कि उसकी पत्नी भी नौकरी करे और आत्मनिर्भर हो। ऐसी महिलाएं पति की जेब पर भारी नहीं पड़ती। इसलिए अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि पुरुषों का अपने दफ्तर में किसी सीनियर पर दिल आ जाता है।

जिम्मेदार साथी

हर लड़का चाहता है कि उसकी पत्नी जिम्मेदार हो। उसकी पार्टनर किसी चीज को लेकर उस पर डिपेंड ना हो। घर से लेकर बाहर के कामों में वह उसका हाथ बटाएं। उम्र में उनसे ज्यादा महिलाएं दिमाग से मैच्योर होती हैं। लड़कों को ऐसी महिलाएं ज्यादा पसंद आती हैं, क्योंकि इससे उनकी जिंदगी में जिम्मेदारियों का बोझ कम हो जाता है।

इमोशनल स्ट्रोंग

बड़ी उम्र की महिलाएं परेशान जीवनसाथी को इमोशनल सपोर्ट करती है। जबकि कम उम्र की लड़कियों से ये सपोर्ट मिल पाना मुश्किल है। इसलिए यह भी एक कारण है कि मर्द बड़ी उम्र की महिलाओं को अपना दिल दे बैठते हैं।

आत्मविश्वास से भरपूर

बड़ी उम्र की लड़कियों की खास बात यह होती है कि उनमें आत्मविश्वास भरपूर होता है। जिन महिलाओं की शादी देर से होती है उन्होंने जीवन के तमाम संघर्ष अकेले ही तय किए होते हैं। ऐसे में आत्मविश्वास इनमें अधिक देखा जाता है। एक शोध में भी कहा गया है कि देर से शादी करने वाली औरतों की शादी कम उम्र वाली औरतों की अपेक्षा लंबे समय तक चलती है। इसके पीछे अनुभव का बहुत बड़ा हाथ है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll