Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

कई बार हम देखते हैं कि कपल में लड़की बड़ी और लड़का छोटा होता है। ये देखने सुनने में निश्चित अजीब लगता है। हालांकि प्रियंका चोपड़ा और निक की जोड़ी के बाद यह ट्रेंड में आ गया है।

आइए जानते है कि आखिर क्‍यों लड़को को अच्‍छी लगती है अपने से बड़े उम्र की महिलाएं?

इंडिपेंडेंट

बड़ी उम्र की महिलाएं मानसिक तौर पर स्वतंत्र होती हैं। वे वर्किंग होती हैं, उन्हें किसी दूसरे के सहारे की आवश्यकता नहीं पड़ती।

 

इंटेलिजेंट

यही वजह है कि लड़के उन्हें अपनी पहली पसंद बना रहे हैं। बड़ी उम्र की लड़कियां आत्मविश्वासी होती हैं और वह हर फैसला लेने में सक्षम भी होती हैं। इसीलिए लड़के ज्यादा उनपर भरोसा करते हैं।

फाइनेंशल सिक्‍योरिटी

प्‍यार के साथ सेटलमेंट की चिंता हो तो आर्थिक पक्ष मैटर करता ही है। आजकल लड़कियां ही नहीं लड़के भी आर्थिक सुरक्षा पर गौर करते हैं। इकनोमिकली सेटल होते हुए उम्र अगर बढ़ भी जाए तो लड़कों को कोई दिक्‍कत नहीं होती।

 

ईमानदार

प्रेम संबंधों में सम्मान और स्पेस, दोनों का ही एक अलग महत्व है। उम्रदराज महिलाएं इस बात को समझती हैं और वो ये जानती हैं कि अगर सामने वाले व्यक्ति में दिलचस्पी नहीं है तो उसे धोखा देने से अच्छा है उसे अपने दिल की बात खुल कर बता देनी चाहिए। वे अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार तो रहती हैं, साथ ही अपने साथी की भावनाओं को भी सम्मान देती हैं।

परिवार के लिए तैयार

बड़ी उम्र की लड़कियां कैरियर में सेटल हो चुकी होती हैं, ऐसे में परिवार बनाने मे फैमिली प्‍लान करने में उन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं आती। यह पॉजीटिव फैक्‍टर लड़कों को अपील करता है।

 

रिश्ते को संभालकर रखना

कच्ची उम्र के प्यार की उम्र ज़्यादा नहीं होती क्योंकि इस दौरान आप चीजो को गंभीरता से नहीं लेते हैं। एक उम्र गुजर जाने के बाद लड़कियों में गंभीरता आ जाती हैं और वो इस रिश्ते को समझदारी के साथ संभालकर रखने में सक्षम हो जाती हैं।

केयरिंग

आपने अक्सर रिश्तों में लड़कों को ही लड़कियों को पैम्पर करते हुए देखा होगा, लेकिन अगर लड़की की उम्र लड़के से बड़ी होगी तो वो अक्सर उसे छोटे बच्चे की तरह ट्रीट करेगी और उसकी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेगी। वो उसके लिए थोड़ी ज्यादा प्रोटेक्टिव भी रहेगी। अधिकतर लड़कों को उनकी यह बातें पसंद आती हैं।

 

बात करने का सलीका

उम्रदराज महिलाओं के पास बात करने के लिए बहुत से टॉपिक होते हैं। वो ब्‍यूटी विद् माइंड होती है। अपना दिमाग सिर्फ सुंदर दिखने और शॉपिंग करने में ही नहीं लगातीं, बल्कि उनके पास संवाद करने और संवाद को दिलचस्प बनाने के लिए अलग-अलग विधाएं होती हैं। उन्‍हें पब्लिकली खुद को रिप्रजेंट करना आता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement