Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

हर व्‍यक्ति शाम को अपने बेडरूम में जाकर सुकून की नींद लेना पसंद करता है। कई बार ऐसा होता है कि बेडरूम का वातावरण ऐसा होता है कि बेडरूम में अच्छी से नींद नहीं आती और सारी रात परेशान होकर गुजारनी पड़ती है। अगर बेडरूम में फ्रेशनेस बनी रहेगी तो रात को नींद भी अच्छी आती है।

आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हें बेडरूम में लगाने से कमरे में ताजगी बनी रहती है।

Peace Lily

बेडरूम के लिए यह पौधा काफी बैस्ट हैं। इसकी पत्तियां अधिक या कम लाइट की रोशनी में बढ़ती हैं। इसे प्लांट को बेडरूम में लगाने से हमेशा फ्रेशनेस फैली रहती हैं।

Parlor Palm

यह पौधा ज्यादा मॉल या ऑफिस में लगा देखने को मिलता है क्योंकि इसे इनडोर प्लांट कहा जाता है, लेकिन अगर आप इसे बेडरूम में लगाना चाहते है तो खिड़कियों से दूर रखें।

English Ivy

इंग्लिश आइवी प्लांट बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है। बेडरूम में लगाने से कमरे की हवा शुद्ध बनी रहती है और रूम फ्रेश रहता हैं। वहीं अस्थमा मरीजों के लिए भी यह पौधा काफी फायदेमंद साबित होता हैं।

Snake Plant

स्नेक प्लांट नाइट्रोजन ऑक्साइड और प्रदूषित हवा को अपने अंदर खींच लेता है इसलिए इसे बेडरूम में लगाना बेहतर होगा। दरअसल, यह पौधा रात को ऑक्सीजन देता है और रूम को फ्रेश बनाए रखता हैं।

Jasmine Plant

चमेली की खुशबू जहां रूम का वातावरण फ्रैश रखेगी, वहीं अच्छी नींद लाने में भी मदद करेगी। यह पौधा घबराहट की समस्या को भी दूर करता है। इसलिए इसे बेडरूम में जरूर लगाएं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement