Film Kalank Box Office Collection Day 6

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

अधिकतर लोगों के शरीर में सबसे ज्यादा फैट पेट पर ही जमा होता है, लेकिन लाख कोशिशें करने के बावजूद भी तोंद कम नहीं होती है। बेली फैट कम करने के लिए कई एक्सरसाइज हैं, इन्हीं एक्सरसाइज में से एक एक्सरसाइज है- प्लैंक।

प्लैंक कैलोरी बर्न करने के लिए बेहतरीन एक्सरसाइज है। प्लैंक की पोजिशन में कई सारी मांसपेशियां एक साथ ऐक्टिव होती हैं, जिससे पूरे शरीर को फायदा होता है। फ्लैट टमी के अलावा इस एक्सरसाइज से आपके शरीर का पोस्चर भी सुधरता है। प्लैंक भले ही आपको देखने में आसान लगे लेकिन इसे करना थोड़ा सा मुश्किल है। इस एक्सरसाइज में सबसे ज्यादा जरूरत संतुलन की होती है। जितने ज्यादा समय के लिए आप प्लैंक पोजिशन में खुद को रख सकते हैं, उतना ही आपकी सेहत के लिए अच्छा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आप 60 सेकेंड तक प्लैंक 3 बार करते हैं तो इससे बेली फैट कम करने में मदद मिलती है।

ऐसे असरदार नहीं होगा प्‍लैंक

फिजिकल ट्रेनर्स के मुताबिक, 60 सेकेंड तक प्लैंक होल्ड करने से आपको बेहतर रिजल्ट मिलेंगे। शुरुआत में आपके लिए 60 सेकेंड तक प्लैंक करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन धीरे-धीरे अभ्यास के साथ आप इस एक्सरसाइज को कर सकेंगे। एक बात ध्यान में रखें कि प्लैंक की पोजिशन सही रखें। सिर से लेकर पैर तक, आपका शरीर एक सीधी रेखा में होना चाहिए। थोड़ा सा ऊपर या नीचे रहने से प्लैंक असरदार साबित नहीं होगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement