Sooraj Pancholi to donate his earnings from satellite shankar to army

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

नए साल में कई लोग शादी करने का महत्वपूर्ण फैसला लेते हैं। शादी को लेकर लोगों के कई सपने होते हैं। सभी अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए खाने से लेकर शादी की लोकेशन तक का पूरा ख्याल रखते हैं। लेकिन जिस शख्स के साथ आप अपना पूरा जीवन गुजारने का सोच रहे हैं, उस व्यक्ति से शादी से पहले कुछ सवाल जरूर कर लें, ताकि शादी से पहले ही एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सकें।

फाइनेंशियल कंडीशन- शादी से पहले कई लोग अपने पार्टनर से ये सवाल पूछना चाहते हैं। लेकिन चाहकर भी वे पूछ नहीं पाते हैं क्योंकि कई लोगों को पैसों से संबंधी बात पूछने में थोड़ा डर लगता है। हालांकि, ये सवाल पेचीदा जरूर है, लेकिन शादी से पहले पार्टनर की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में जानकारी रखना बेहद जरूरी होता है।

फैमिली प्लानिंग- शादी से पहले अपने पार्टनर से फैमिली प्लानिंग के बारे में जरूर बात करें। जब दो लोगों में से एक व्यक्ति को बच्चों की जल्दी होती है, तो इस चीज को शादी से पहले ही बात कर निर्णय लें कि आपको कब और कितने समय के बाद बच्चों के बारे में सोचना है।

पार्टनर की आदतों के बारे में पूछें- शादी से पहले ही अपने पार्टनर की आदतों के बारे में पूछें कि उन्हें क्या पसंद है और क्या नापसंद। ऐसा करने से आपकी कई सारी चीजें पहले ही क्लीयर हो जाएंगी, जिससे आपका दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement