Home Life Style Make Your Marriage Memorable With These Wedding Trends

केंद्र पूर्वोत्तर में 4 हजार किलोमीटर के नेशनल हाईवे को मंजूरी दे चुका है: PM मोदी

रायबरेली से मैं नहीं मेरी मां चुनाव लड़ेंगी: प्रियंका गांधी

दिल्ली पुलिस ने पकड़े शातिर चोर, कार की चाबियां और माइक्रो चिप जब्त

देश की जनता कांग्रेस के साथ नहीं, खत्म हो रही है पार्टी: संबित

जल्द ही CCTV दिल्ली में लग जाएंगे, टेंडर पास: केजरीवाल

इन वेडिंग ट्रेंड्स से आपकी शादी होगी और भी खूबसूरत

Life Style | 06-Dec-2017 12:55:41 | Posted by - Admin
   
Make your Marriage Memorable with These Wedding Trends

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

समय के साथ साथ शादी आयोजित करने के तरीकों में भी बदलाव आया है। पहले जहां पारंपरिक शादियों पर जोर रहता था अब ट्रेडिशन के साथ ग्‍लैमरस लुक पर भी पूरा ध्‍यान दिया जाने लगा है। आपको आज के दौर के वेडिंग ट्रेंड्स बताते हैं जो आपके विवाह को यादगार बना देंगे।

प्री-वेडिंग शूट

कहते हैं, बदलाव प्रकृति का नियम है। समय के साथ खानपान, पहनावा और जीवनशैली बदल जाती है। शादी में भी कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसकी एक वजह यह है कि अब वर-वधू की पसंद-नापसंद को महत्व दिया जाने लगा है। पिछले कुछ वर्षों में डेस्टिनेशन वेडिंग, प्रीवेडिंग फोटो शूट्स के अलावा कई तरह की नई रस्में भी शादी में शामिल हो गई हैं। 

 

मैचिंग जयमाला 

पहले जहां जयमाला में सिर्फ गुलाब के फूलों का इस्तेमाल किया जाता था, वहीं अब येलो, पिंक, व्हाइट कलर और ऑर्किड के अलावा हर किस्म के फूलों वाली जयमाला मार्केट में मौजूद है, जिसे आप अपने आउटफिट्स से मैच करा सकते हैं। चाहें तो आउटफिट के कॉन्ट्रास्ट में भी इसे ट्राई किया जा सकता है।

 

मेहंदी डिजाइन-हाफ मेहंदी डिजाइन

भरे-भरे मेहंदी वाले हाथों का ट्रेंड अब पुराना हो गया है। अब हाथों में मिनिमल डिजाइंस का ट्रेंड पॉपुलर हो रहा है। खासतौर से हाफ मेहंदी ट्रेंड। यह हर फंक्शन के लिए बेहतरीन होते हैं। 

 

मुगल डिजाइन 

मुगल संस्कृति की खूबसूरती और शालीनता की बात ही अलग होती है और शायद यही वजह है कि अब इसका टच आउटफिट्स से लेकर मेहंदी तक में देखने को मिल रहा है। इस तरह की मेहंदी को खासतौर से ब्राइडल लुक में शामिल किया जा रहा है। मुगल मेहंदी डिजाइन में फ्लॉवर, पीकॉक और बूटी जैसे कई पैटन्र्स देखने को मिलते हैं। यह त्यौहारों से लेकर शादी तक के लिए बेहतर विकल्प हैं।

डेकोरेशन

लाल, पीले, हरे जैसे चटख रंगों के अलावा अब मंडप की सजावट में पेस्टल शेड्स इस्तेमाल किए जा रहे हैं। डे हो या नाइट वेडिंग, ये हर तरह की शादी के हिसाब से आकर्षक लगते हैं।

 

मेहंदी फंक्शन 

मेहंदी महत्वपूर्ण रस्म है, लिहाज इसका आयोजन भव्य तरीके से किया जाता है। आजकल इसके लिए बड़े लॉन और ऐसे वेन्यू बुक कराए जा रहे हैं, जहां फंक्शन को एंजॉय करने के साथ ही उसे ग्लैमरस भी बनाया जा सके । इसके लिए कलरफुल डेकोरेशन को अहमियत दी जा रही है।

 

फोटोशूट

शादी में दोस्तों के साथ फनी क्लिक्स कराने का ट्रेंड भी इन दिनों चलन में है, जो वेडिंग एल्बम को यादगार बनाते हैं। दोस्तों के साथ बेफ‍िक्र अंदाज वाले ये फोटो शूट्स ताउम्र याद रह जाते हैं। 

डांसिंग कपल 

इन दिनों कपल डांसिंग का भी चलन चल पड़ा है। ऐसे में इस मोमेंट को कैमरे में कैद करना तो बनता है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news