Shashank Khaitan Demands Stitched Shirt From Actor Varun Dhawan

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

रविवार को विश्वभर में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जा रहा है। देश में अगर समाज की कोई नींव है तो वो है यूथ। आजकल का यूथ ही है जो समाज, देश, परिवार को आगे लेकर जाएगा। इसलिए आज का दिन युवाओं को समर्पित किया जाता है।

मगर क्या आप जानते हैं कि इस दिन को मनाने की शुरुआत क्यों और कब की गई थी। आइए जानते हैं “इंटरनेशनल यूथ डे” मनाने की शुरुआत क्यों और कहां से की गई थी।

कब और क्यों मनाया जाता है ये दिन?

अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस को मनाने की शुरुआत 12 अगस्त, 2000 में की गई थी। इस दिन युवाओं से कई मुद्दों पर बातें की जाती है और उनसे पूछा जाता है कि वो कैसा देश चाहते हैं उनकी नजर में क्या सही है क्या गलत है। इस दिन देश के विकास को आगे के लिए युवाओं की राय ली जाती है।

कैसे सेलिब्रेट किया जाता है यह दिन?

वैसे तो दुनियाभर में इस दिन को अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है लेकिन यूथ सेलिब्रेशन का मुख्य तरीका यह है कि इस दिन सभी युवा एक जगह इकट्ठा होकर अलग-अलग रंगों के झंडों को फहराते और राष्ट्रीय गीत गाते हैं। इसके अलावा युवाओं को इस दिन दूसरे देशों का सम्मान करने के बारे में भी बताया जाता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll