Home Life Style Keeping Bottle In A Car Can Lead To Fire

गुजरात में एक करोड़ की चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार

J-K: अनंतनाग में पुलिस ने राइफल छीनने की कोशिश की विफल

विपक्ष पर PM मोदी का हमला, कहा- कट्टर दुश्मनों को भी बना दिया दोस्त

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से जेल में हैं 4 पूर्व CM: मोदी

राजनीति रिश्ते-नातों के लिए नहीं, बल्कि समाज के लिए कर रहे हैंः PM मोदी

कार में ना छोड़ें पानी की बोतल, लग सकती है आग

Life Style | Last Updated : Sep 14, 2017 03:53 PM IST


Keeping Bottle in a Car can Lead to Fire


दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क
 

अक्सर हम लोग ट्रैवल करने के दौरान पानी पीकर बोलत गाड़ी में ही छोड़ देते हैं। जिससे गाड़ी में गंदगी भी फैलती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पानी की बोलत गाड़ी में छोड़ने से आग लग सकती है।

आप भी सोच रहे होंगे कि एक प्लास्टिक की बोतल गाड़ी में आग कैसे लगा सकती है? अमेरिका के इडाहो में रहने वाले एक शख्स के साथ घटी एक घटना इन दिनों सोशल साइट्स पर वायरल हो रही है। इस शख्स ने अपनी गाड़ी में प्लास्टिक की बोतल में पानी भरा छोड़ दिया। कार को धूप में पार्क कर शख्स काफी देर के लिए बिजी हो गया। जब वो वापस आया तो उसने देखा, उसकी कार की सीट से धुआं निकल रहा था।

हम सब जानते हैं कि मैग्नीफाइंग ग्लास से पार होने वाली रोशनी से आग भी लग सकती है। ठीक वैसे ही प्लास्टिक की बोतल से भी सूरज की रोशनी छन कर कार की सीट पर पड़ रही थी।

कुछ देर बाद ये रोशनी इतनी तेज हो गई कि कार की सीट में आग लग गई। वो तो गनीमत थी कि शख्स समय रहते वापस आ गया, वरना एक बड़ी घटना घट सकती थी।

इस घटना के बाद इडाहो पावर ने इसे अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। वीडियो के जरिए लोगों को दिखाने की कोशिश की है कि कैसे प्लास्टिक की बोतल कार में आग के लिए जिम्मेदार हो सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आगे से गर्म कार में प्लास्टिक की बोतल रखना अवॉयड ही करे। इससे दुर्घटना से बचा जा सकता है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...