Mahi Gill Regrets Working in Salman Khan Film

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

सर्दियों का मौसम होतो घूमने का अलग ही मज़ा आता है। भारत में सर्दियों में घूमने का ट्रेंड बढ़ता ही जा रहा है। पिछले साल की तुलना में इस साल आने वाले सर्दियों के मौसम में विदेश यात्रा के लिए की गई बुकिंग में 22 फीसदी वृद्धि देखी गई है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में हुई। आमतौर पर भारतीय यात्रियों के लिए सर्दियों को बेहतर मौसम माना जाता है।

 

 

घरेलू छुट्टियों में भी हुई 18% बढ़ोत्तरी:

यात्रा कंपनी कॉक्स एंड किंग्स के प्रमुख करन आनंद ने बताया, “ज्यादा से ज्यादा भारतीय लोग इस मौसम में यात्रा करने की योजना बनाते हैं और खर्च करते हैं। सर्दियों की बुकिंग में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गयी है। पिछले साल की तुलना में इस बार विदेश में छट्टियां मनाने के लिए की गयी बुकिंग में 22 प्रतिशत वृद्धि हुयी है। इसके साथ ही घरेलू स्थलों की बुकिंग में तेजी देखी गयी। घरेलू छुट्टियों के लिए बुकिंग लगभग 18 प्रतिशत बढ़ी हैं।”

 

 

दिवाली से लेकर नए साल तक जाते हैं विदेश:

कंपनी की रिपोर्ट में कहा गया कि सर्दियों का मौसम अक्टूबर/नवंबर में दिवाली से शुरू होकर क्रिसमस और नये साल तक चलता है। इस समय यात्री अपनी रुचि के अनुसार स्थानों की खोज करते हैं और छुट्टियां मनाने की योजना बनाते हैं।

 

इन देशों में जाना पसंद करते हैं भारतीय:

रिपोर्ट के मुताबिक, सर्दियों में छुट्टियां मनाने वाले स्थान के रूप में यूरोप को सबसे अधिक लोगों ने पसंद किया है।  इसके बाद दुबई, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका लोगों की पसंदीदा जगह है। रिपोर्ट का हवाला देते हुए आनंद ने कहा कि जिन देशों में पहुंचने पर वीजा की सुविधा है या जहां वीजा प्राप्त करने में कम समय लगता है उनकी मांग सप्ताहांत यात्राओं के लिए अच्छी है। इनमें दुबई, सिंगापुर, थाईलैंड, मलेशिया, श्रीलंका और इंडोनेशिया शामिल है।

घरेलू पर्यटक स्थलों में केरल, अंडमान, राजस्थान, गोवा और हिमाचल प्रदेश आगे हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll