Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

आप भी अगर फ्राई चिकन और फिश खाने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आपका यह शौक आपके जीवन को खतरे में डाल सकता है। महिलाओं पर हुई एक स्टडी की रिपोर्ट में बताया गया है कि नियमित तौर पर तली हुई मछली या चिकन खाने वाली महिलाओं में दूसरी महिलाओं के मुकाबले जल्दी मौत होने का खतरा 13 फीसदी अधिक होता है।

यह स्टडी ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित की गई है। इस स्टडी के मुताबिक, तली हुई मछली, चिकन या दूसरी तली हुई चीजों का कम सेवन करने से लोगों की सेहत में सुधार आ सकता है। शोधकर्ताओं के मुताबिक, कोई भी खाने की चीज जब तली जाती है, तो वो फैट एब्जॉर्ब कर लेती है। वहीं, तलने के बाद खाने की चीज ज्यादा क्रंची हो जाती है, जिसका लोग जरूरत से ज्यादा सेवन कर लेते हैं और कई बीमारियों की गिरफ्त में आ जाते हैं।

 

इस स्टडी के लिए शोधकर्ताओं की टीम ने 50 से 79 वर्ष की लगभग 107,000 महिलाओं की खाने की आदतों की जांच की। इसमें स्टडी में शामिल सभी महिलाओं से पूछा गया कि वो किन चीजों को कितना सेवन करती हैं। नतीजों में सामने आया कि तली हुई चीजों का अधिक सेवन करने से महिलाओं में जल्दी मौत होने का खतरा भी अधिक होता है। स्टडी की रिपोर्ट में यह भी सामने आया कि तला हुआ चिकन खाने से जल्दी मौत होने का खतरा 13 फीसदी तक बढ़ जाता है, जबकि दिल की बीमारी का खतरा 12 फीसदी तक अधिक होता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement