New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

तांबा शरीर के लिए कई प्रकार से उपयोगी है। शरीर में तांबे की कमी आपको बार-बार बीमार करती है। आयुर्वेदिक और ज्योतिषीय दृष्टि से भी यह मनुष्य के लिए कई प्रकार से लाभकारी है। जानिए तांबे के कुछ फायदे..

तांबे के बने आभूषण

धातु रूप में तांबे को अंगूठी, ब्रेसलेट, चेन या ईयरिंग के रूप में पहनने से भी इसके फायदे होते हैं। विशेषकर तांबे की अंगूठी पहनना सबसे ज्यादा लाभकारी मानी जाती है।

गुस्से का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह शांत प्रकृति का है और गर्मी दूर करता है इसलिए व्यक्ति के मानसिक स्थिति को संतुलित कर गुस्सा शांत करता है।

वास्तु दोषों से मुक्त रहने का आसान तरीका

वास्तु दोषों को दूर कर आप इसके प्रभाव से मुक्त हो सकते हैं लेकिन जब तक आप सही वास्तु दोष को समझकर इसका सही उपाय नहीं करते ऐसा संभव नहीं है। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से तांबे का प्रयोग आपको वास्तु दोषों से भी दूर रखता है

आप चाहें तो अपने घर में सजावटी वस्तु या डेकोरेटिव पीसेज के रूप में भी इसे रख सकते हैं लेकिन वह ऐसी जगह हो जहां आप घर में ज्यादा समय बिताते हैं। यह भी उतना ही लाभकारी होगा

तांबे के औषधीय गुण

तांबा शरीर को संक्रमण से सुरक्षित रखता है। यह रक्त शुद्ध करता है, शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है और इस प्रकार बीमारियों से बहुत तक आप बचे रहते हैं। पेट की बीमारियों, डायरिया और पीलिया में यह विशेष लाभकारी होता है।

रक्तचाप में फायदेमंद

शरीर में रक्त का बहाव नियंत्रित करने के कारण यह इसके उच्च और निम्न दाब को भी संतुलन में रखता है। इस प्रकार हाई ब्लड प्रेशर या लो ब्लड प्रेशर की परेशानियों को भी दूर करता है। यह शरीर में सूजन को भी दूर करता है

प्रयोग में सावधानी

जिस भी रूप में आप तांबे का प्रयोग करें लेकिन इतना अवश्य ध्यान रखें कि वह शुद्ध हो। तांबे के ऊपर चढ़ी यह परत या कहें कोटेड आवरण आपको इसके पूर्ण लाभों से दूर रखता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तांबा केवल अपने शुद्ध रूप में व्यक्ति को प्रभावित करता है अन्यथा एक सामान्य धातु का टुकड़ा होने के अलावा यह आपके लिए और कुछ भी नहीं होगा।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll